होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नई कार का है प्लान? नवरात्रि में आ रही ये 3 नई कारें! कीमत 6 लाख से होगी शुरू

Upcoming cars in October: अगले महीने निसान इंडिया अपनी कॉम्पैक्ट SUV Magnite Facelift को लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा Kia भी भारत में ऑल-न्यू कार्निवल लिमोसिन को अगले महीन लॉन्च करेगी।
11:18 AM Sep 27, 2024 IST | Bani Kalra
Nissan Magnite
Advertisement

Upcoming cars in Navaratri: अगर आप इन दिनों एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो तैयार हो जाइए क्योंकि अगले महीने नवरात्रि में 3 नई कारें भारत में लॉन्च होने जा रही हैं। कार कम्पनियां इस फेस्टिव सीजन में अपनी बिक्री को बढ़ाने की पूरी तैयारी में हैं। निसान और Kia भारत में अपनी नई कारें लॉन्च करने जा रही हैं। आइये जानते हैं लॉन्च होने वाले नए मॉडल्स के बारे में...

Advertisement

Nissan Magnite Facelift

अगले महीने नवरात्रि में निसान इंडिया अपनी कॉम्पैक्ट SUV Magnite Facelift को लॉन्च करने जा रही है। नए मॉडल में इस बार कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। 4 अक्टूबर को Magnite Facelift से पर्दा उठेगा । लॉन्च से पहले इस नए मॉडल का टीजर जारी किया है। फिलहाल यह एसयूवी 6 लाख रुपये के बजट में उपलब्ध है। यह एक एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी है। नए मॉडल के डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा।

विस्तार से बात करें तो इसके फ्रंट में नया बंपर और हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी, साथ ही इसमें नई फ्रंट ग्रिल भी दी गई है। इतना ही नहीं इसके रियर में भी बंपर और टेल लाइट्स और अलॉय व्हील्स में बदलाव करने के बाद इसे नयापन देने की कोशिश की जा सकती है। इंटीरियर में भी बदलाव किए जा सकते हैं।

Advertisement

फिलहाल Magnite की एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 11.27 लाख रुपये तक जाती है। लेकिन माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा इसलिए हो सकती है क्योंकि इसमें नए फीचर्स को शामिल किया जायेगा। इसमें 1.0L का पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स से लैस होगा।

Kia all-new Carnival Limousine

Kia अब भारत में ऑल-न्यू कार्निवल लिमोसिन को 3 अक्टूबर के दिन लॉन्च करने जा रही है। कार्निवल अब एक दम नए अवतार में आएगी। इसकी बुकिंग्स शुरू हो चुकी है।  बुकिंग राशि 2 लाख रुपये रखी गई है। यह एक लग्जरी एमपीवी है जो अपने कम्फर्ट और फीचर्स के लिए जानी जाती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 360 डिग्री कैमरा, डुअल पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्ट पावर स्लाइडिंग डोर, 12.3 इंच कर्व्ड डिस्प्ले, 8 एयरबैग्स और Bose प्रीमियम सराउंड साउंड जैसे फीचर्स को शामिल किये जाएगा। किआ कार्निवल फेसलिफ्ट इस बार भी फैमिली और बिजनेस क्लास को टारगेट करेगी।



Kia EV9

ऑल-न्यू कार्निवल लिमोसिन के साथ ही Kia अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Kia EV9  को भी लॉन्च करेगी। सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार 541km तक की रेंज ऑफर करेगी। 3 अक्टूबर को ही इसकी भी कीमत का खुलासा किया जाएगा।नई Kia EV9 में 99.8 kWh बैटरी पैक मिलेगा । यह 2 इलेक्ट्रिक मोटर 384 PS की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार 500 km तक की रेंज ऑफर कर सकती है।Kia EV9 की कीमत को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है लेकिन सोर्स के मुताबिक इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 80 लाख रुपये तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 187km की रेंज, 30,000 का डिस्काउंट, इस इलेक्ट्रिक बाइक पर आया दशहरा ऑफर

Open in App
Advertisement
Tags :
Upcoming cars in October
Advertisement
Advertisement