whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Tata Nexon EV को टक्कर देने आई VinFast VF e34, ड्राइविंग रेंज 318 Km और हाई क्लास फीचर्स

VF e34 में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलती है। कार में 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है जो ड्राइव एक्सपीरियंस को बढ़ाता है। यह कार कीलेस एंट्री, सिंगल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है।
05:23 PM Jun 26, 2024 IST | Amit Kasana
tata nexon ev को टक्कर देने आई vinfast vf e34  ड्राइविंग रेंज 318 km और हाई क्लास फीचर्स
VinFast VF e34

VinFast VF e34 ev cars details in hindi: इलेक्ट्रिक गाड़ियां बाजार का नया क्रेज हैं, लोग बढ़ते पेट्रोल के दामों और सीएनजी कारों की ऊंची मेंटेनेंस कॉस्ट को देखते हुए अब ईवी का रुख कर रहे हैं। इसी कड़ी में नई ईवी कार VinFast VF e34 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। VinFast ग्लोबल ब्रांड है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी तमिलनाडु में अपनी फैक्ट्री सेटअप करने वाली है।

कंपनी ने इंडियन मार्केट में अपने कई ईवी स्कूटर पेटेंट करवाए हैं, जो 2025 में लॉन्च होंगे। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार के लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह नई कार 2026 तक पेश कर दी जाएगी। VinFast VF e34 पांच सीटर एसयूवी कार होगी, जो शानदार इंटीरियर के साथ आएगी।

VinFast VF e34 के स्पेसिफिकेशन

इस नई कार में एलईडी हेडलाइट और डीआरएल दिए जाएंगे। कार में 18 इंच के अलॉय व्हील और हाई एंड लुक मिलेगा। कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) दिया गया है। ये सिस्टम सेंसर से चलता है और किसी अन्य वाहन के ज्यादा नजदीक आने पर अलर्ट जारी करता है। कार में रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज और सीट बेल्ट रिमांडर का फीचर मिलता है। यह कार 10 इंच के वर्टिकल टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ मिलेगी।

VinFast VF e34 के इंटीरियर और फीचर्स

कार के इंटीरियर की बात करें तो VF e34 में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलती है। कार में 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है जो ड्राइव एक्सपीरियंस को बढ़ाता है। यह कार कीलेस एंट्री, सिंगल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है। कार में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है, यह कार छह एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट और 360-डिग्री कैमरा के साथ आती है।

VinFast VF e34 ev में आएंगे ये तगड़े फीचर्स

  • कार में हाई पिकअप के लिए 41.9 kWh की बैटरी के साथ फ्रंट-व्हील मोटर दी गई है।
  • इसमें हाई पावर के लिए 150 bhp की पावर और 242 Nm का टॉर्क जनरेट होता है।
  • तीन ड्राइविंग मोड इको, कम्फर्ट और स्पोर्ट्स आते हैं, स्पोर्ट में हाई स्पीड और इको में ड्राइविंग रेंज बढ़ती है।
  • एक बार फुल चार्ज हाने पर यह कार 318 किलोमीटर की रेंज देती है।
  • फास्ट चार्जर से बैटरी सिर्फ 27 मिनट में 70% तक चार्ज हो जाती है।
  • SUV की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा है।
  • यह 9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफतार पकड़ सकती है।

नई ईवी कार में 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर

बाजार में ये कार Tata Nexon EV, Mahindra XUV400, MG ZS EV, और नई आने वाली Hyundai Creta EV से कम्पीट करेगी। नई आने वाली हुंडई क्रेटा ईवी की बात करें तो ये कार सेफ्टी के लिए 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आएगी। कार में छह एयबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा। हाई पावर के लिए कार में 45kWh का बैटरी पैक दिया गया है। कार में Type C चार्जिंग पोर्ट, रियर सीट पर एसी वेंट और पावर विंडो मिलते हैं। कार में सिंगल चार्ज पर लगभग 450 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज निकलता है।

Tata Nexon

Tata Nexon

कार में 40.5 kWh का बैटरी पैक मिलता है

Tata Nexon EV की बात करें तो ये कार 40.5 kWh के बैटरी पैक के साथ आती है। कार में 120 Kmph की टॉप स्पीड मिलती कार मे टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम मिलता है। कार का बेस मॉडल 14.49 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। इसमें अलॉय व्हील और 378 लीटर का बूट स्पेस  आता है। कार में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और छह एयरबैग दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: 17 जुलाई को लॉन्च होगी ये बिग साइज SUV, टोयोटा की Innova और Fortuner को देगी टक्कर

ये भी पढ़ें: Hyundai I40 हैचबैक कार, Fronx से कैसे अलग? 45 लीटर का फ्यूल टैंक और 16 इंच के अलॉय व्हील

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो