whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आपको क्यों करना चाहिए मारुति स्विफ्ट CNG का इंतजार? जानें 3 बड़े कारण

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पेट्रोल के बाद अब आ रही है CNG स्विफ्ट.. माना जा रहा है कि नया मॉडल ज्यादा किफायती होगा।सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 3 पॉइंट सीट बेल्ट समेत कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे। यह 32 km तक की माइलेज ऑफर कर सकती है।
07:22 PM May 21, 2024 IST | Bani Kalra
आपको क्यों करना चाहिए मारुति स्विफ्ट cng का इंतजार  जानें 3 बड़े कारण

Maruti Suzuki Swift CNG: देश की सबसे बड़ी कार निमता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अब अपनी नई स्विफ्ट का CNG वर्जन लॉन्च करने जा रही है। इस समय मारुति का S-CNG पोर्टफोलियो काफी बड़ा है। छोटी कार से लेकर एसयूवी आपको इस सेगमेंट में देखने को मिल जायेंगी। यहां हम आपको तीन कारण बता रहे हैं कि आखिर आपको नई CNG स्विफ्ट का इंतजार क्यों करना चाहिए ...

मारुति की CNG कारें हैं सबसे भरोसेमंद

इस समय टाटा मोटर्स और हुंडई मोटर इंडिया की CNG कारें बाजार में मौजूद हैं। लेकिन मारुति की ही CNG कारें सबसे बेहतर परफॉरमेंस ऑफ़र करती हैं। कंपनी की CNG कारें लंबे समय तक भी साथ निभाती हैं और इनमें कोई खराबी भी जल्दी से देखने को नहीं मिलती।

ज्यादा माइलेज, कम मेंटेनेंस

मारुति सुजुकी की CNG कारें सबसे ज्यादा माइलेज ऑफर करती हैं। जहां अन्य कार कंपनियों को CNG कारें 30 किलोमीटर की तक भी माइलेज नहीं दे पाती वहीं मारुति की कारें 34-35km/kg तक की माइलेज दे देती हैं। इतना ही नहीं कंपनी की कारें मेंटेनेंस के मामलें में भी किफायती होती हैं। ऐसे में आपको बचत ही बचत होगी।

नई स्विफ्ट CNG देगी 32km की माइलेज

नई स्विफ्ट CNG में नया Z सीरीज का 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन मिलेगा। लेकिन पेट्रोल इंजन के मुकाबले सीएनजी मॉडल में पावर थोड़ी कम आ सकती है। नई स्विफ्ट एक लीटर में 24.80 kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ये कार 25.75 kmpl की माइलेज देती है। लेकिन सोर्स के मुताबिक स्विफ्ट का CNG वर्जन 32 km/kg तक की माइलेज ऑफर कर सकता है।

अब ऐसे में जो लोग रोजाना कार से सफ़र करते हैं उनके लिए यह बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। सोर्स के मुताबिक स्विफ्ट CNG वेरिएंट की कीमत 7.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 3 पॉइंट सीट बेल्ट समेत कई अच्छे फीचर्स आपको देखने मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Audi Q7 का बोल्ड एडिशन हुआ लॉन्च, कीमत 97.84 लाख रुपये

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो