World EV Day: 212km की रेंज, 2 घंटे में चार्ज, सबसे ज्यादा रेंज देते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

World EV Day के मौके पर अगर आप भी एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे है जिसकी रेंज ज्यादा हो और फीचर्स की कोई कमी नहीं हो तो यहां हम आपके देश के सबसे अधिक रेंज वाले स्कूटरों की जानकारी दे रहे हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

World EV Day: विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस हर साल 9 सितंबर को मनाया जाता है। इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल से पर्यावरण को तो लाभ होता ही है साथ ही इनके इस्तेमाल से आपके काफी पैसे भी बचते हैं। World EV Day के मौके पर अगर आप भी एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे है जिसकी रेंज ज्यादा हो और फीचर्स की कोई कमी नहीं हो तो यहां हम आपके देश के सबसे अधिक रेंज वाले स्कूटरों की जानकारी दे रहे हैं।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर  अपनी हाई रेंज के लिए जाना जाता है। इस स्कूटर का डिजाइन स्टाइलिश है और इसमें  कई अच्छे फीचर्स भी आप देख सकते हैं। यह 4.8 kWh की बैटरी पैक से लैस है। इसकी अधिकतम गति 105 किमी प्रति घंटा है। सिंगल चार्ज में 212 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। इस स्कूटर की कीमत 1.58 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hero Vida V1 Pro 

हीरो मोटोकॉर्प का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 Pro आपकी पसंद बन सकता है। इसकी कीमत 1,14,900 रुपये से शुरू होती है। यह 3.94 kWh बैटरी पैक से लैस है। फुल चार्ज पर 165किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा तय की गई है। इस स्कूटर का डिजाइन स्टाइलिश और बोल्ड है।  डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा स्कूटर है।

Bajaj Chetak

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने बोल्ड डिजाइन की वजह से खूब पसंद किया जाता है। इसकी कीमत 95,998 रुपये रखी है। डिजाइन के मामले इस स्कूटर में कोई खास बदलाव नहीं किये हैं। लेकिन इस स्कूटर में एक छोटा बैटरी पैक लगा दिया गया है। चेतक 2901 में 2.9 kWh की बैटरी लगी है। फुल चार्ज होने में इसे 6 घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 123km की रेंज ऑफर करता है। इसमें ईको और स्‍पोर्ट्स मोड मिलते हैं। इसमें टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। सामान रखने के लिए छोटे-छोटे स्टोरेज दिए गये हैं।

TVS iQube

TVS के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube  को आप अपने गैरेज की शोभा बना सकते हैं। इस स्कूटर में 2.2 kWh की बैटरी पैक लगा है। 2 घंटे में यह स्कूटर 80% तक चार्ज हो जाता है। इसकी ड्राइविंग रेंज 75 किलोमीटर है। इसमें 17.78cm का टच स्क्रीन डिसप्ले दिया है। डेली के लिए यह एक अच्छा है। स्कूटर का डिजाइन न सिर्फ स्टाइलिश है बल्कि यह काफी सुरक्षित भी है इस स्कूटर की कीमत 94,999 रुपये से शुरू होती हैं। इसमें 32 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता है जहां आप दो हेलमेट एक साथ रख सकते हैं। इसकी लम्बी सीट सॉफ्ट और आरामदायक है।

PURE EV Epluto 7G Max

Pure EV EPluto 7G Pro

प्योर ईवी का नया ePluto 7G Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.03 लाख रुपये से शुरू होती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.0 Kwh का बैटरी पैक दिया गया है, जिसे 2.4KW एमसीयू के साथ 1.5KW की मोटर के साथ जोड़ा गया है। Pure EV को तीन अलग-अलग मोड में 100-150 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। स्कूटर का डिजाइन सिंपल है जिसकी वजह से फैमिली क्लास को यह काफी पसंद आ सकता है। स्कूटर की कीमत1.03 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: MG Windsor: 135 डिग्री रिक्लाइन सीटों के साथ भारत की पहली CUV इस दिन होगी लॉन्च

Open in App
Tags :