whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कार जितनी पावर के साथ Yamaha के तीन स्कूटर भारत में होंगे लॉन्च, देखें तस्वीरें

Yamaha New Scooters: इस साल यामाहा की तरफ से तीन नये स्कूटर लॉन्च होने जा रहे हैं। ये तीनों ही स्कूटर कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस होंगे। इसमें कार जितनी पावर मिल सकती है।
10:46 AM Jun 01, 2024 IST | Bani Kalra
कार जितनी पावर के साथ yamaha के तीन स्कूटर भारत में होंगे लॉन्च  देखें तस्वीरें

Yamaha Upcoming Scooters: यामाहा तेजी से अपने स्कूटर पोर्टफोलियो को बड़ा करने में लगी है। अब कंपनी बड़े इंजन  के साथ  नए स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस साल के अंत तक भारत में यामाहा की तरफ से Nmax 155, Grand Filano 125 और T-Max स्कूटर को पेश किया जायेगा। ये सभी स्कूटर डिजाइन से लेकर फीचर्स के मामले में नॉर्मल स्कूटरों से ज्यादा एडवांस्ड होंगे। इतना ही नहीं इनमें सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Yamaha Grand Filano 125

यामाहा का नया ग्रैंड फिलानो 125 स्कूटर जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। इस साल जनवरी में इस स्कूटर को इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था। यह 125cc इंजन में आएगा। भारत में इसकी कीमत करीब 1.46 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भारत में बेचे जाने वाले यामाहा फसिनो का अपग्रेड वर्जन नजर आता है। यह बेहद स्टाइलिश स्कूटर है जो यूथ को टारगेट करेगा।  इसमें एक बड़ा TFT डिस्प्ले मिलेगा । यह स्कूटर Smart-Key के साथ आएगा।

Yamaha Nmax 155

यामाहा एनमैक्स 155 एक मैक्सी स्टाइल स्कूटर है। सबसे पहले इसे भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में पेश किया गया था। इस स्कूटर की खास बात ये है कि इसमें स्पेस काफी अच्छा मिलेगा। इसकी सीट को कुछ इस तरह से डिजाइन किया जायेगा कि राइडर के साथ पीछे बैठने वाले को भी बेहतर आराम मिल सके।

सेफ्टी के लिए इस स्कूटर में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डबल डिस्क ब्रेक, ब्रेक असिस्ट और चौड़े टायर्स जैस फीचर्स मिल सकते हैं। इंजन  की बात  करें तो नए NMax में 155 cc का इंजन मिलेगा जो 15 bhp की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस स्कूटर का वजन 131 किलोग्राम है। इसमें 13 इंच के व्हील्स मिलेंगे।

Yamaha T-Max

भारत में यामाहा का यह अब तक का सबसे ताकतवर स्कूटर होगा जो 562cc इंजन के साथ आएगा । इसमें कार जितनी पावर होगी। यह इंजन 47 bhp की पावर और 56 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा । यह एक बिग साइज़ मैक्सी स्कूटर है जो उन लोगों को पसंद आ सकता है जो टू-व्हीलर पर लंबी दूरी तय करते हैं।

नये TMax स्कूटर में नया फुल-कलर 7-इंच TFT डिस्प्ले मिलेगा जो एनालॉग और मोनोक्रोम के साथ है। स्कूटर की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें: बजाज का सस्ता इलेक्ट्रिक चेतक अगले महीने होगा लॉन्च! Ola को लगा डर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो