whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

100km की रेंज, 82 हजार रुपये कीमत, Ola की छुट्टी करने आया ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

Zelio Mystery इलेक्ट्रिक स्कूटर में 72V/29AH लिथियम-आयन बैटरी लगी है जो 72V की पावरफुल मोटर से लैस फुल चार्ज में यह स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है और इसकी टॉप स्पीड 70km है।
02:40 PM Sep 26, 2024 IST | Bani Kalra
100km की रेंज  82 हजार रुपये कीमत  ola की छुट्टी करने आया ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

Zelio Electric Scooter: देश में अब कम बजट में हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने लगे हैं। जिस तरह से कम बजट में ज्यादा रेंज वाले स्कूटर बाजार में दस्तक दे रहे हैं उसे देखते हुए तो यही लगा रहा है कि आने वाले समय में लोग पेट्रोल टू-व्हीलर की जगह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर पूरी तरह से शिफ्ट हो सकते हैं। Zelio Ebikes ने देश में अपना नया किफायती हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Mystery को लॉन्च कर दिया है । कीमत, रेंज और फीचर्स के दम पर यह स्कूटर... Ola इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, बजाज और TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर को तगड़ी टक्कर दे सकता है।

Advertisement

कीमत और फीचर्स

Zelio Mystery इलेक्ट्रिक स्कूटर में 72V/29AH लिथियम-आयन बैटरी लगी है जो 72V की पावरफुल मोटर से लैस फुल चार्ज में यह स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है और इसकी टॉप स्पीड 70km है। इस स्कूटर का वजन 120किलोग्राम है और इसकी पेलोड कैपेसिटी 180 किलोग्राम तक है जोकि काफी बढ़िया है । फुल चार्ज होने में इस स्कूटर को 4-5 घंटे का समय लगता है।

Advertisement

डिजाइन और फीचर्स

Advertisement

नये Zelio Mystery इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन क्लासिक स्टाइल है इसके फ्रंट में क्रोम का इस्तेमाल किया है । सिंगल सीट का इस्तेमाल किय है सामान रखने के लिए इसमें काफी जगह दी गई है । इसमें LED हेडलाइट, टर्न इंडिकेटर्स,  बैक सपोर्ट, LED टेल लाइट कॉम्बी ब्रेक सिस्टम जिसे फीचर्स देखने को मिलते है।

डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा स्कूटर साबित हो सकता है। इस स्कूटर को ब्लैक, सी ग्रीन, ग्रे और रेड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। इस नये स्कूटर में कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले मिलता है जिसमें कई तरह की जानकरियां दी गई हैं। इसके अलावा इसमें USB चार्जिंग की सुविधा मिलती है।

Zelio X Men इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस साल जून में कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Zelio X Men को भी पेश किया था । यह किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है। Zelio X Men इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी लाइटवेट है जिसकी वजह से इसे राइड करना काफी आसान होगा। डेली यूज़ के लिए यह वैल्यू फॉर मनी साबित होगा। Zelio X Men इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 64,543 रुपये से शरू होती है।

जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 87,573 रुपये है। इस स्कूटर का वजन 80 किलोग्राम है पेलोड कैपेसिटी 180 किलोग्राम तक है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस मॉडल में 60V/32AH लेड-एसिड बैटरी दिया गया है जो फुल चार्ज में 55 से 60 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है।

इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लगता है। वहीं इसके दूसरे मॉडल में 72V/32AH लेड-एसिड बैटरी लगी है जो चार्ज होने के बाद 70 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। इसे चार्ज होने में करीब 7 से 9 घंटे तक का समय लगता है।

इतना ही नहीं इसके टॉप मॉडल की करें तो इसमें 60V/32AH लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई  जो फुल चार्ज पर 80 किलोमीटर तक की रेंज देती है फुल चार्ज होने में इसे 4 घंटे तक का समय लगता है।फुल चार्ज होने में इसे 4 घंटे तक का समय लगता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर को शामिल किया  है।

यह भी पढ़ें: नई Maruti Dzire अगले महीने होगी लॉन्च! पहली बार मिलेगा ये खास फीचर, 30km की मिलेगी माइलेज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो