whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चोरों की नाक में दम कर देगा ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में दौड़ेगा 80 किलोमीटर

Zelio X Men इलेक्ट्रिक स्कूटर में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा है। इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर को शामिल किया है साथ ही सेंट्रल लॉकिंग की खूबी भी इसमें मिलती है।
05:40 PM Jun 20, 2024 IST | Bani Kalra
चोरों की नाक में दम कर देगा ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर  फुल चार्ज में दौड़ेगा 80 किलोमीटर

Zelio X Men: भारत में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ रही है । लगातार नए-नए मॉडल लॉन्च हो रहे हैं । अब टो बजट सेगमेंट में भी कई अच्छे ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच Zelio Ebikes ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Zelio X Men पेश कर दिया है । यह किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है । कंपनी दावा करती है उनका यह स्कूटर काफी लाइटवेट है जिसकी वजह से इसे राइड करना काफी आसान होगा। डेली यूज़ के लिए यह वैल्यू फॉर मनी साबित होगा।

कीमत और कलर्स

Zelio X Men इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 64,543 रुपये से शरू होती है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 87,573 रुपये है। यह एक लाइटवेट स्कूटर है और इसका वजन 80 किलोग्राम है लेकिन ये स्कूटर 180 किलो तक का भार उठा सकता है। कंपनी ने इसे कुल तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। यह व्हाइट, ब्लैक, रेड और सी ग्रीन कलर वेरिएंट में आया है।

Zelio X Men के फीचर्स

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर को शामिल किया  है। इसमें सेंट्रल लॉकिंग की खूबी भी मिलती है। इसके अलावा इसमें रिवर्स गियर, पार्किंग स्विच, हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर, डिजिटल डिस्प्ले और अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके अलावा इस स्कूटर के फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।

फुल चार्ज में 80 किलोमीटर चलेगा

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस मॉडल में 60V/32AH लेड-एसिड बैटरी दिया गया है जो फुल चार्ज में 55 से 60 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। फुल चार्ज होने में इसे 7 से 8 घंटे का समय लगता है। वहीं इसके दूसरे मॉडल में 72V/32AH लेड-एसिड बैटरी लगी है जो चार्ज होने के बाद 70 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है।

इसे चार्ज होने में करीब 7 से 9 घंटे तक का समय लगता है। वहीं बात इसके टॉप मॉडल की करें तो इसमें 60V/32AH लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई  जो एक बार जार्च होने के बाद 80 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। फुल चार्ज होने में इसे 4 घंटे तक का समय लगता है।

यह भी पढ़ें: 1.50 लाख की बाइक पर 40,000 का डिस्काउंट, सिर्फ इतने ग्राहकों को मिलेगा फायदा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो