whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इंजन फेल, पंखे हुए बंद; मुजफ्फरपुर में बाढ़ के पानी में वायुसेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग 

Air Force Helicopter: पुलिस के अनुयार ये घटना नया गांव वार्ड-13 में हुई है। हेलिकॉप्टर में मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। हेलिकॉप्टर को बाहर निकाला जा रहा है।
03:06 PM Oct 02, 2024 IST | Amit Kasana
इंजन फेल  पंखे हुए बंद  मुजफ्फरपुर में बाढ़ के पानी में वायुसेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग 
बाढ़ के पानी में गिरा वायुसेना का हेलिकॉप्टर

Air Force Helicopter land Into Floodwaters In Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर में बाढ़ के पानी में वायुसेना का हेलिकॉप्टर उतारा गया है। वायुसेना के अधिकारियों ने एक बयान जारी कर कहा है कि तकनीकी कारणों के बाद हेलिकॉपटर को पानी में उतारा गया है। इसमें दो पायलट समेत तीन लोग सवार थे, हादसे के बाद सभी लोग सुरक्षित हैं। जानकारी के अनुसार ये मामला औराई के मधुबन बेसी में हुआ है।

Advertisement

राहत सामग्री देकर वापस लौट रहा था 

वायुसेना ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। हादसा क्यों हुआ? और किसकी गलती से हुआ? इस बारे में वायुसेना ने फिलहाल कोई जानकारी शेयर नहीं की है। वायुसेना सूत्रों के अनुसार ये हेलिकॉप्टर बिहार के सीतामढ़ी जिले में बाढ़ पीड़ितों के लिए खाना और अन्य सामान देकर वापस लाैट रहा था। हादसे के बाद जांच दल पायलट और उसमें मौजूद अन्य जवानों से पूछताछ कर मामले में आगे की जांच कर रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Bihar Flood Latest Update: बिहार में फिर कोसी का कोहराम! तटबंध भी टूटे, बाढ़ की चपेट में ये 16 जिले

Advertisement

हेलिकॉप्टर को पानी से बाहर निकाला जा रहा

स्थानीय पुलिस के अनुयार ये घटना नया गांव वार्ड-13 में हुई है। हेलिकॉप्टर में मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं। घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। हेलिकॉप्टर को बाहर निकाला जा रहा है। बता दें कि बिहार की कोसी और अन्य नदियों में बाढ़ आई हुई है। जिससे चंपारण के बेतिया में रिंग बांध टूट गया है। इससे पहले बाढ़ के पानी से बगहा बांध भी टूट गया था। सेना यहां बचाव कार्य में जुटी है, लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया जा रहा है। हादसे के बाद आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मीडिया को बताया कि पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया है। उन्होंने कहा कि हेलिकॉप्टर का इंजन फेल हो गया था, जिसके बाद पायलट ने पानी में उसकी लैंडिंग करवाई है। बताया जा रहा है कि इंजन फेल होने के बाद इेलिकॉप्टर के पंखे (रोटर) बंद होने लगे थे।

ये भी पढ़ें: कलयुगी औलाद! मां ने पैसे नहीं द‍िए तो प‍िता का अंत‍िम संस्‍कार करने से क‍िया इनकार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो