whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में ऐसा क्या मिला? जिसकी जांच के लिए पहुंची भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की टीम

BARC Team Reached Bihar : बिहार के गोपालगंज में ऐसा क्या मिला? जिसके लिए मुंबई से भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र टीम को आना पड़ा। पुलिस ने तस्करों से परमाणु बम बनाने वाला सामान बरामद किया, जिसकी कीमत 850 करोड़ बताई जा रही है।
11:29 PM Aug 10, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार में ऐसा क्या मिला  जिसकी जांच के लिए पहुंची भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की टीम
बिहार पहुंची भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की टीम।

(अवधेश कुमार, गोपालगंज)

BARC Team Reached Bihar : बिहार का गोपालगंज जिला इन दिनों में सुर्खियों में है। यूपी की सीमा को जोड़ने वाला बलथरी चेकपोस्ट गोपालगंज जिला मुख्यालय से 25 किमी पश्चिम दिशा में स्थित है, जहां पुलिस ने 19 दिन पहले परमाणु बम बनाने वाला सामान बरामद किया था। रेडियो एक्टिव पदार्थ की बरामदगी के बाद मुंबई से भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की टीम बिहार पहुंची और इसकी जांच पड़ताल कर रही है।

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की टीम कैलिफोर्नियम होने के संदेह पर गोपालगंज आई है। कड़ी सुरक्षा के बीच कुचायकोट थाने में यह टीम इस पदार्थ की जांच में जुटी है। बिहार एसटीएफ की जांच में यूपी का कनेक्शन भी सामने आया है, जिसमें कुशीनगर के खजांची कुशवाहा का नाम सामने आया है, जिसने तस्करों को रेडियो एक्टिव पदार्थ दिया था।

यह भी पढे़ं : पत्नी-बेटी की हत्या के बाद खुद का काटा गला, चौंक गई बिहार पुलिस जब कारण पता चला

कहां से आया रेडियो एक्टिव पदार्थ?

अब बड़ा सवाल उठ रहा है कि फरार खजांची कुशवाहा के पास रेडियो एक्टिव पदार्थ कहां से आया? इसका खुलासा के लिए पुलिस टीम यूपी में छापेमारी कर रही है। आपको बता दें कि गोपालगंज के कुचायकोट थाने की पुलिस ने शुक्रवार को रेडियो एक्टिव पदार्थ बरामद किए थे, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 850 करोड़ रुपये आंकी गई है।

यह भी पढे़ं : बिहार में 9 कांवड़ियों की मौत, 6 पहुंचे अस्पताल; जानें कब और कैसे हुआ हादसा?

तस्करों से मिला कैलिफोर्नियम

इस मामले में जांच टीम ने छापेमारी कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों के पास से 50 ग्राम कैलिफोर्नियम मिला। पुलिस यह जांच कर रही है कि किस मकसद से कैलिफोर्नियम लाया गया है। अब भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की टीम की जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह कैलिफोर्नियम है या कुछ और।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो