whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस प्रत्याशी का छलका दर्द, बातों-बातों में दिए संकेत चुनाव में क्यों हार रही कांग्रेस!

Lok Sabha election 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी उसकी हार का कारण बनी थी। बस्तर लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 8 विधानसभा सीटें आती हैं। साल 2019 लोकसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के दीपक बैज चुनाव जीते थे।
04:22 PM Apr 06, 2024 IST | Amit Kasana
कांग्रेस प्रत्याशी का छलका दर्द  बातों बातों में दिए संकेत चुनाव में क्यों हार रही कांग्रेस
Kawasi Lakhma

Lok Sabha election 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं। नामांकन के बाद प्रत्याशी अपने प्रचार में जोर-शोर से जुटे हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी लोगों को संबोधित करते हुए बातों-बातों में कांग्रेस की हार का कारण बता गए। कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी उसकी हार का कारण बनी थी।

जनसभा को  संबोधित करते हुए दिया बयान 

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले विधानभा चुनाव हमें (कांग्रेस) भाजपा ने नहीं हराया था। हमें कांग्रेस की गुटबाजी की वजह से हार का मुंह देखना पड़ा था। उन्होंने कहा कि पार्टी में अलग-अलग नेताओं के नाम पर कार्यकर्ता बंटे हुए हैं, जो ठीक नहीं है। बता दें देशभर में 19 अप्रैल से पहले चरण के मतदान हैं।

अक्सर बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं छह बार के विधायक लखमा 

कवासी लखमा छह बार के विधायक हैं। वह बस्तर और जगदलपुर शहर में मजबूत वोट बैंक रखते हैं। अक्सर अपने बयानों को लेकर वह सुर्खियों में बने रहते हैं। इससे पहले उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान जगदलपुर शहर में एक नुक्कड़ सभा में कहा था कि चुनाव से पहले जो भी पैसा, शराब देने आए तो उसे घर में रख लेना और 4 जून को शराब पीकर सड़क पर जमकर नाचना, क्योंकि तब तक कवासी लखमा चुनाव जीत गया होगा।

कांग्रेस का गढ़ है बस्तर लोकसभा सीट

बस्तर लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 8 विधानसभा सीटें आती हैं। यहां कोंडागांव, बस्तर नारायणपुर, दंतेवाड़ा, जगदलपुर, बीजापुर, चित्रकोट और कोंटा विधानसभा सीट हैं। साल 2019 लोकसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के दीपक बैज ने कुल 4 लाख 2 हजार 527 वोट पाकर जीत दर्ज की थी। दूसरे नंबर पर बीजेपी के बैदूराम कश्यप और तीसरे नंबर पर सीपीआई के रामू राम रहे थे।

ये भी पढ़ें: ‘चारों तरफ अन्याय का अंधकार…’ जयपुर से सोनिया का PM पर वार

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो