whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिहार के मंदिर में तोड़फोड़, राम-सीता और राधा-कृष्ण समेत 6 मूर्तियां खंडित; गुस्साई भीड़ ने थाना घेरा

Bihar Bhagalpur Sanhoula Temple Statue Vandalized: बिहार के भागलपुर स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ हो गई है। मंदिर में मौजूद भगवान राम, माता सीता समेत राधा-कृष्ण और दुर्गा माता की मूर्ति को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इस घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दी है।
11:35 AM Oct 20, 2024 IST | Sakshi Pandey
बिहार के मंदिर में तोड़फोड़  राम सीता और राधा कृष्ण समेत 6 मूर्तियां खंडित  गुस्साई भीड़ ने थाना घेरा

Bihar Bhagalpur Sanhoula Temple Statue Vandalized: बिहार के भागलपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। भागलपुर के सन्हौला स्थित शिव मंदिर में कुछ लोगों ने जमकर तोड़फोड़ कर दी है। मंदिर में मौजूद भगवान की 6 प्रतिमाओं को क्षत-विक्षत कर दिया गया है। इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और उन्होंने थाने पर हल्ला बोल दिया है। पुलिस प्रशासन ने इलाके में शांति बहाल करने के लिए भारी मात्रा में फोर्स तैनात की है, लेकिन लोगों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है और वो लगातार आरोपियों को हिरासत में लेने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार सन्हौला थाना क्षेत्र के शिव मंदिर में भगवान राम, माता सीता, राम दरबार, राधा-कृष्ण और माता दुर्गा की मूर्ति को तोड़ दिया गया है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि गैर हिंदू असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई और लोग लाठी-डंडा लेकर सड़कों पर उतर आए।

यह भी पढ़ें- जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई पर होता है 40 लाख का खर्च… भाई ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Advertisement

क्या है लोगों की मांग?

मंदिर में मूर्तियां तोड़ने पर भड़के लोगों ने सन्हौला से झारखंड की ओर जाने वाली मेन रोड घेर ली है। सभी थाने के सामने खड़े होकर इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। लोगों का कहना है कि असमाजिक तत्वों ने जानबूझकर हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है, इसलिए उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए।

Advertisement

स्पेशल फोर्स तैनात

खबरों के अनुसार मंदिर में मूर्ति टूटने की बात सुनकर आसपास के लोग भी जमा हो गए। गुस्साए लोगों का कहना है कि जब तक यह हरकत करने वालों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक लोग धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। पुलिस स्टेशन के सामने भीड़ देखने के बाद इलाके में स्पेशल फोर्स समेत कई थानेदारों को तैनात किया गया है। पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है। मगर लोग अपनी जिद पर अड़े हैं।

आरोपी शख्स गिरफ्तार

सन्हौला पुलिस ने मामले पर अपडेट शेयर करते हुए कहा कि मूर्ति तोड़ने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद लोगों का गुस्सा थोड़ा शांत हो गया है। हालांकि हालात अभी भी नॉर्मल नहीं हुए हैं। पुलिस ने शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की है। वहीं इलाके में फ्लैग मार्च चल रहा है।

हिंदू स्वाभिमान यात्रा

बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को भागलपुर से ही हिंदू स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत की थी। इस दौरान उन्होंने भागलपुर के बूढ़ानाथ मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए धर्म की रक्षा के लिए आवाज उठाई थी। गिरिराज सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि हिंदू किस देश में बचा है? पाकिस्तान में नहीं रहे और अब बांग्लादेश में भी नहीं बचे हैं। हमारे मंदिर टूट गए, बेटियां लुट गईं और अब हम 70 प्रतिशत पर आ गए हैं। मस्जिदें 3000 से बढ़कर 20 लाख हो गई हैं। यह धर्म की यात्रा है। अगर हम धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म हमारी रक्षा करेगा।

यह भी पढ़ें- 6 दिन में 70 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने क्यों मांगी Twitter से मदद?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो