whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bihar Board 10th Result 2024: किसान की बेटी फातिमा नेसार ने हासिल की सातवीं रैंक, डॉक्टर बनने का सपना

BSEB Bihar Board 10th Result 2024 Topper Fatima Nesar: बिहार बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट आज घोषित कर दिया गया। इस परीक्षा में गोपालगंज की रहने वाली फातिमा नेसार ने सातवीं रैंक हासिल कर अपने परिवार का नाम रोशन किया है। वह डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती हैं।
06:24 PM Mar 31, 2024 IST | Achyut Kumar
bihar board 10th result 2024  किसान की बेटी फातिमा नेसार ने हासिल की सातवीं रैंक  डॉक्टर बनने का सपना
Bihar Board 10th Result 2204: गोपालगंज की फातिमा नेसार ने हासिल की सातवीं रैंक

Bihar Board 10th Result 2024 Topper Fatima Nesar: बिहार बोर्ड ने 31 मार्च को मैट्रिक यानी 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। बोर्ड ने इस बार 51 टॉपरों की सूची जारी की है। इनमें गोपालगंज के एक किसान की बेटी भी शामिल है। पांच बेटियों के किसान परिवार की फातिमा नेसार ने सांतवीं रैंक हासिल की है। फातिमा को कुल 482 अंक मिले हैं।

शुरू से ही पढ़ने में अच्छी थीं फातिमा नेसार

थावे प्रखंड के मीरअलीपुर गांव निवासी नेसार अहमद की पुत्री और डीएवी हाईस्कूल की छात्रा फातिमा नेसार (Fatima Nesar) शुरू से ही पढ़ने में अच्छी थीं। छात्रा की मां आमना खातून ने बताया कि पांच बेटियां हैं, जिनमें मंझली बेटी फातिमा है। फातिमा की प्रतिभा को देख विद्यालय के शिक्षकों ने अच्छे अंक से बोर्ड परीक्षा पास होने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: Bihar Board 10th Compartment Exam: 10वीं में दो सब्जेक्ट में हो गए हैं फेल? ऐसे करें कंपार्टमेंट के लिए अप्लाई

शिक्षक ने घर पहुंचकर फातिमा को दी बधाई

रविवार की दोपहर में जैसे ही बिहार बोर्ड ने रिजल्ट (Bihar Board Result) जारी किया, फातिमा नेसार और उसके परिवार के सदस्य रिजल्ट देखकर खुशी से झूम उठे। विद्यालय के शिक्षक विजय आर्य ने घर पहुंचकर छात्रा को बधाई दी। वहीं, प्रधानाध्यापक अजय आर्य ने कहा कि इसके पहले भी विद्यालय ने बोर्ड परीक्षा में बेहतर रिजल्ट देकर कीर्तिमान स्थापित किया था।

यह भी पढ़ें: BSEB Bihar Board Result 2024: पिछले साल से कितना अलग रहा 10वीं का रिजल्ट? टॉप 10 में सिर्फ 4 लड़कियां

डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती हैं फातिमा

फातिमा नेसार ने बताया कि वह आगे साइंस स्ट्रीम से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी कर नीट क्वालिफाइ करेंगी और डॉक्टर बनकर देश में गरीबों की सेवा करना चाहती हैं। फातिमा ने बिहार बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम आने पर माता-पिता और गुरुजनों को श्रेय दिया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Board 10th Topper 2024: शिवांकर को नहीं थी टॉप करने की उम्मीद, कहा- सेना में होना चाहते हैं भर्ती

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो