whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सिलेंडर फटा, मंडप जला, 6 जिंदा जले; बिहार के दरभंगा में शादी में भीषण अग्निकांड

Bihar Darbhanga Marriage Function Cylinder Blast: बिहार में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। मंडप में लगी आग में जलकर 6 लोग मारे गए। दूल्हन की विदाई भी मातम के बीच की गई। एक झटके में शादी का लाल शामियाना मौत के सफेद शामियाने में बदल गया। आइए जानते हैं कि आखिर क्या और कैसे हुआ?
08:35 AM Apr 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
सिलेंडर फटा  मंडप जला  6 जिंदा जले  बिहार के दरभंगा में शादी में भीषण अग्निकांड
Bihar Darbhanga Marriage Function LPG Cylinder Blast

Bihar Darbhanga LPG Cylinder Blast: बिहार के दरभंगा में आज अलसुबह शादी समारोह में हुए भीषण अग्निकांड में 6 लोग जिंदा जलकर मर गए। हादसा उस समय हुआ, जब फेरे होने वाले थे। आग सिलेंडर में ब्लास्ट के कारण लगी, जिसमें जलकर मंडप भी राख हो गया। सिलेंडर तक पटाखों की चिंगारी पहुंची।

मरने वाले लोग वधू पक्ष के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं एक पल में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। मातम के बीच ही दूल्हा-दुल्हन ने फेरे लिए और दुल्हन को विदाई दी गई। अब शादी वाले घर में शोक का माहौल है। लाल शामियाना सफेद शामियाने में बदल गया है।

यह भी पढ़ें:होटल में भीषण आग, 6 लोग जिंदा जले; बिहार के पटना में रेलवे स्टेशन के पास अग्निकांड

पड़ोसी के घर में डीजल के स्टॉक में भी आग लगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दरभंगा में अलीनगर शहर के बहेड़ा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले अंटोर गांव में रहने वाले छगन पासवान की बेटी की शादी में मेहमान एन्जॉय कर रहे थे। पड़ोसी रामचंद्र पासवान के घर बारात ठहराई गई थी। बाराती आतिशबाजी करते हुए निकले तो एक चिंगारी आकर शामियाने में लगी और देखते ही देखते आग भड़क गई।

सिलेंडर में ब्लास्ट होने से आग और भड़क गई। आनन फानन में दूल्हा-दुल्हन को मंडप से निकालकर मंदिर ले गए, जहां दोनों के फेरे कराए गए, क्योंकि शुभ मुहूर्त निकल रहा था। वहीं आग इतनी विकराल थी कि पड़ोसी रामचंद्र के घर में रखे डीजल के स्टॉक में भी आग भड़क गई। वहीं अग्निकांड से चीख पुकार मच गई और जद्दोजहद में 6 लोग जिंदा जल गए।

यह भी पढ़ें:‘फेलियर’ बर्दाश्त नहीं हुआ, 4 स्टूडेंट्स ने मौत को गले लगाया; मातम में बदलीं MP के 4 घरों की खुशियां

मरने वालों में 3 मासूम बच्चे शामिल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अग्निकांड में मारे गए लोगों की पहचान 25 वर्षीय कंचन देवी, 26 वर्षीय सुनील पासवान, लाली देवी, 4 साल की बच्ची साक्षी कुमारी, 2 साल के बच्चे सिद्धांत कुमार, डेढ़ साल के बच्चे के रूप में हुई। मारे गए लोग लड़की वालों की तरफ से आए मेहमान थे। वहीं अग्निकांड पर शोक जताते हुए बेनीपुर के अनुमंडल पदाधिकारी शंभू नाथ झा ने मुआवजे का ऐलान किया।

उन्होंने बताया कि शादी में भीषण अग्निकांड में 6 लोग जिंदा जलकर मर गए। मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से 4-4 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। मारे गए 3 जानवरों के लिए भी मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा जो नुकसान हुआ, उसके लिए 12 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें:एयरफोर्स का प्लेन क्रैश, आग का गोला बनकर गिरा; राजस्थान के जैसलमेर में हुआ हादसा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो