whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Bihar: उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने करवाया सरकरी बंगले के गेट को बंद, जानें कारण

Bihar Deputy CM Samrat Chaudhary News: सम्राट चौधरी 5 देशरत्न मार्ग स्थित नए सरकारी आवास में बदलाव कर रहे हैं, जिस गेट से तेजस्वी आते-जाते थे, बंद करवाया जा रहा है।
07:25 PM Oct 14, 2024 IST | Deepti Sharma
bihar  उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने करवाया सरकरी बंगले के गेट को बंद  जानें कारण
Bihar Deputy CM Samrat Chaudhary news

Bihar Deputy CM Samrat Chaudhary News  (अमिताभ ओझा): बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी अब अपने सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग से वास्तुदोष मिटाने के लिए एक्शन में आ गए हैं और बंगले के पीछे सर्कुलर रोड तरफ के गेट को बंद कराने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी अब अपने नये आवास मे उस रास्ते का इस्तेमाल नहीं करेंगे, जिस रास्ते से तेजश्नवी यादव आते जाते थे। वास्तु शास्त्र के हिसाब से जानकारों ने उन्हें सलाह दी थी कि इस रास्ते को बंद कर दिया जाए। लिहाजा सोमवार को इस रास्ते को दीवार बनाकर बंद कर दिया गया।

सम्राट चौधरी ने किया विजयादशमी के दिन गृह प्रवेश

सम्राट चौधरी ने इसलिए विजयादशमी के दिन शुभ मुहूर्त में गृह प्रवेश किया, लेकिन इसके दो दिन के बाद ही उन्होंने बड़ा फैसला लिया है। पूरब की तरफ के गेट की बाउंड्री कराई जा रही है। इसके अलावा वास्तु के लिहाज से बंगले में अंदर और भी कई बदलाव कराएं जा रहे हैं।

Advertisement

आपकको बता दें, सुशील मोदी, तारकिशोर प्रसाद, तेजस्वी यादव अब तक इस बंगले में रहे हैं, लेकिन कोई भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया है। तेजस्वी तो दो-दो बार रहे, लेकिन एक भी बार उनका कार्यकाल पूरा नहीं हुआ। ऐसे में इस बार फिर से यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या इस बार सम्राट चौधरी इस मिथक को खत्म करेंगे।

Advertisement

5 देशरत्न मार्ग वाला बंगला डिप्टी सीएम के लिए एलॉट है। बीते 10 साल में यहां 4 डिप्टी सीएम रहे हैं। 2 बार तेजस्वी यादव, 1-1 बार सुशील कुमार मोदी और तारकिशोर प्रसाद, इनमें से किसी ने भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं किया है। इस बंगले से जुड़ी यह धारणा स्थापित हो गई है कि यहां जो भी रहता है, वह अपना टर्म पूरा नहीं कर पाता है और अब सम्राट चौधरी 5वें डिप्टी सीएम हैं, जो यहां रहने आए हैं।

सर्कुलर रोड की तरफ खुलने वाला दरवाजा बंद

वास्तु दोष को खत्म करने के लिए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने महत्वपूर्ण फैसला लिया और फैसले के तहत सर्कुलर रोड की तरफ खुलने वाला दरवाजा को बंद कराया जा रहा है। दक्षिण दिशा में जो दरवाजा था उसे औपचारिक रूप से अस्थाई तौर पर बंद किया जा रहा है। बंगले के दरवाजे को बंद किए जाने के बाद बिहार में सियासत शुरू हो गई है।

क्या है कारण?

पांच देशरत्न मार्ग सरकारी आवास में दो दरवाजे थे। एक दरवाजा देश रत्न मार्ग में खुलता था तो दूसरा दरवाजा जो पीछे की ओर था सर्कुलर रोड की ओर खुलता था। सर्कुलर रोड का दरवाजा दक्षिण दिशा में था और दक्षिण दिशा में दरवाजा खुलने के चलते वास्तु दोष था। वास्तु के जानकारों का कहना था कि आवास के दक्षिण में दरवाजा नहीं खुलना चाहिए। ऐसा होने से नेता के राजनीतिक भविष्य पर असर पड़ता है।

ये भी पढ़ें-  बिहार में महिला एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी की गौरव यात्रा की शुरूआत, CM नीतीश कुमार ने दिखाई हरी झंडी

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो