चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महाबोधी मंदिर से पैसे चुराते बौद्ध भिक्षु का लाइव वीडियो, भगवान बुद्ध के पैर छूकर मांगी माफी

Mahabodhi Temple Thievery Video Viral: महाबोधी मंदिर की दानपेटी से पैसे चुराने का लाइव वीडियो सामने आया है। आरोप बौद्ध भिक्षु पर लगे हैं, जिसकी शिनाख्त करके पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है। वारदात गर्भगृह में लगे CCTV कैमरे में कैप्चर हुई।
11:00 AM May 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
Bihar Gaya Mahabodhi Temple Cash Thievery Video Viral
Advertisement

Mahabodhi Temple Cash Thievery Video Viral: बिहार के गया में स्थित महाबोधी मंदिर से पैसे चुराने का लाइव वीडियो सामने आया है। महाबोधी मंदिर के गर्भगृह से एक बौद्ध भिक्षु ने पैसे चुराए। जाते समय वह भगवान बुद्ध के पैर छूकर उन्हें नमन करके माफी मांगता नजर आया।

Advertisement

घटना गर्भगृह में लगे CCTV कैमरे में कैद हुई, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। बोधगया मंदिर प्रबंधकारिणी समिति ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। समिति ने CCTV फुटेज भी पुलिस को हैंडओवर कर दिया है, जिससे आरोपी की शिनाख्त करके पुलिस उसकी तलाश में जुटी गई है।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:6 लोगों की मौत, खून से सनी कार; दर्शन करने गणेश मंदिर जा रहा था परिवार

चोरी करने वाला भिक्षु करता था देखरेख

बता दें कि बिहार में बोधगया के महाबोधी मंदिर में भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। यहां प्रति वर्ष विभिन्न देशों के लाखों बौद्ध श्रद्धालु, बौद्ध भिक्षु और विदेशी पर्यटक दर्शन करने आते हैं। महाबोधी मंदिर के गर्भगृह में भगवान बुद्ध के दर्शन करके महाबोधी वृक्ष के नीचे साधना करते हैं, लेकिन गर्भगृह में भगवान बुद्ध की प्रतिमा के नीचे रखी दानपेटी से पैसे चोरी हो गए हैं। श्रद्धालु दानपेटी में रुपये डालते हैं, जिन्हें गर्भगृह की देखभाल के लिए रखा गया बौद्ध भिक्षु निकाल कर ले गया। गर्भगृह में सुरक्षा के दृष्टिगत लगाए गए CCTV कैमरे में बौद्ध भिक्षु की हरकत कैद हो गई।

यह भी पढ़ें:Poonch Terror Attack: आतंकियों ने क्यों टारगेट किए Air Force के जवान? एक शहीद, 4 घायल

दानपेटी खुली मिली, बौद्ध भिक्षु गायब मिला

वीडियो में नजर आ रहा है कि गर्भगृह की सेवा में तैनात बौद्ध भिक्षु देररात गर्भगृह में आता है। दानपेटी खोलकर उसमें से पैसे निकालता है। पैसों को अपने चीवर में रखता है। उसके बाद वह भगवान बुद्ध की प्रतिमा के पैर छूकर नमन करता है। सुबह गर्भगृह में पूजा करने आए लोगों को दानपेटी खुली मिली और बौद्ध भिक्षु धम्मिका गायब मिला तो चोरी होने का शक हुआ। CCTV कैमरे खंगालने पर धम्मिका चोरी करता दिखा। चोरी की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर आकर CCTV फुटेज और चोरी की लिखित शिकायत लेकर मामला दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें:3000 फीट ऊंचाई, 2 मिनट में टुकड़ों में बंटा जहाज, दलदल में गिरा और मारे गए 114 पैसेंजर्स

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videobihar crime newsBihar Newsmahabodhi temple
Advertisement
Advertisement