whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में 9 कांवड़ियों की मौत, 6 पहुंचे अस्पताल; जानें कब और कैसे हुआ हादसा?

Kanwariyas Killed in Accident: भीषण सड़क हादसे में कांवड़ियों की मौत हो गई है और कई कांवड़िये घायल भी हुए हैं। हादसा बीती रात बिहार के हाजीपुर में हुआ, जिसके बाद से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। आइए जानते हैं कि हादसा कैसे हुआ?
06:22 AM Aug 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
बिहार में 9 कांवड़ियों की मौत  6 पहुंचे अस्पताल  जानें कब और कैसे हुआ हादसा
Bihar Hajipur Road Accident

Bihar Hajipur Kanwariyas Accident (अभिषेक कुमार, हाजीपुर): बिहार के हाजीपुर में बीती रात भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें 9 कांवड़ियों की मौत हो गई और 6 कांवड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा हाजीपुर के सुल्तानपुर गांव में हुआ। जंदाहा रोड पर इंडस्ट्रियल एरिया थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बाबा चुहरमल इलाके में कांवड़ियों की DJ वाली गाड़ी ऊपर से गुजर रही हाई टेंशन वाली तारों से टकरा गई।

इससे गाड़ी में करंट आ गया और कांवड़िये करंट की चपेट में आ गए। कावंड़ियों को करंट लगते देख मौके पर अफरा तफरी मच गई। कांवड़ियों बाबा हरिहरनाथ मंदिर में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने जा रहे थे। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस थाना टीम और SP मौके पर पहुंचे। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। SDM-SDPO भी हादसास्थल पर पहुंचे।

लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए काटा बवाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे की खबर फैलते ही इलाके के लोग जमा हो गए। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए घायल कांवड़ियों को अस्पताल पहुंचाया। साथ ही हादसास्थल पर खूब हंगामा किया। लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हादसा हुआ। कावंड़ियों की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई और हाई टेंशन तारों की चपेट में आ गई है। बिजली विभाग को यह बताने के लिए फोन किया तो पहले फोन पिक नहीं हुआ।

काफी देर बार जब फोन उठा तो हादसे के बारे में बताने पर भी बिजली नहीं काटी गई। इस वजह से कोई भी कांवड़ियों की मदद नहीं कर पाया, क्योंकि DJ वाली गाड़ी में करंट दौड़ रहा था। बिजली कर्मियों ने कहा कि हादसे के बारे में पहले पुलिस वालों को बताइए। पुलिस कहेगी, तब हम बिजली काटेंगे। इस रवैये को देखते हुए लोगों में नाराजगी है। सदर SDPO ओमप्रकाश ने बताया कि हादसा 11 हजार वोल्ट वाली तारों की चपेट में लोहे की गाड़ी के आने से हुआ है।

एक ही गांव के रहने वाले मृतक कांवड़िये

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे में मारे गए कांवड़िये एक ही गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इनकी पहचान अमोद कुमार पुत्र देवी लाल, रवि कुमार पुत्र धर्मेंद्र पासवान, राजा कुमार पुत्र स्व लाला दास, नवीन कुमार पुत्र स्वर्गीय फुदेना पासवान, अमरेश कुमार पुत्र सनोज भगत, अशोक कुमार पुत्र मंटू पासवान, चंदन कुमार पुत्र चंदेश्वर पासवान, कालू कुमार पुत्र परमेश्वर पासवान, आशी कुमार पुत्र मिंटू पासवान के रूप में हुई है। घायलों का इलाज हाजीपुर के सदर अस्पताल में चल रहा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो