whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार के जहानाबाद में भगदड़, 7 की मौत, सिद्धेश्वर धाम में पूजा के लिए जुटी थी भीड़

Bihar Jehanabad Stampede News: बिहार के जहानाबाद स्थित बाबा सिद्धनाथ मंदिर में मची भगदड़ के कारण सात लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक 9 लोग घायल भी हुए हैं। प्रशासन लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा है।
06:36 AM Aug 12, 2024 IST | Nandalal
बिहार के जहानाबाद में भगदड़  7 की मौत  सिद्धेश्वर धाम में पूजा के लिए जुटी थी भीड़
बाबा सिद्धनाथ मंदिर में मची भगदड़ के बाद मौके पर पहुंचीं एंबुलेंस

Bihar Jehanabad Stampede News: बिहार के जहानाबाद में बाबा सिद्धनाथ मंदिर में मची भगदड़ में 7 लोगों की मौत हो गई है। जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडेय ने कहा कि कम से कम सात लोगों की मौत हुई है। जहानाबाद के मखदूमपुर स्थित बाबा सिद्धनाथ मंदिर में उमड़ी भीड़ के चलते ये हादसा हुआ। पांडेय ने कहा कि हम स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं और अब सिचुएशन कंट्रोल में है।

जहानाबाद के एसएचओ दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि डीएम और एसपी ने घटनास्थल का दौरा किया है और वे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। कुल सात लोगों की मौत हुई है। प्रशासन मृतकों और घायलों के परिवार से मिल रहा है और जानकारी ले रहा है। मृतकों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। वहीं जहानाबाद के एसडीओ विकास कुमार ने कहा कि ये एक दुखद हादसा है। सारी व्यवस्था चाक चौबंद थी, प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा रात के 1 बजे के करीब हुआ। सिद्धनाथ मंदिर स्थित पहाड़ी पर चढ़ने के क्रम में सीढ़ी पर भगदड़ मची और अफरातफरी का माहौल बन गया। जान बचान की कोशिश में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ ने सात लोगों की जान ले ली।

सावन के चौथे सोमवार के मौके पर बाबा सिद्धनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ा था। मरने वालों में छह महिलाओं और एक पुरुष शामिल है।

हाजीपुर में भी हुआ था बड़ा हादसा

बता दें कि जहानाबाद से पहले सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर वैशाली के हाजीपुर में बड़ा हादसा हुआ था, जब बिजली के करंट की चपेट में आने से 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। गंगा जल लेने जा रहे कांवड़ियों की टोली का डीजे हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया था।

बाबा सिद्धनाथ मंदिर में हुई भगदड़ में घायल लोगों को जहानाबाद सदर अस्पताल भेजा गया है। राहत और बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो