whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sheohar Bihar Lok Sabha Election: ब‍िहार में एक ही सीट पर मां और बेटे के बीच मुकाबला

Sheohar Bihar Lok Sabha Election 2024: चुनावी संग्राम में कई बड़े सूरमा एक-दूसरे को बराबरी की टक्कर देते नजर आते हैं। मगर क्या आपने कभी मां और बेटे की चुनावी लड़ाई देखी है? बिहार के शिवहर में बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी और बेटे आमने-सामने लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।
02:40 PM May 08, 2024 IST | Sakshi Pandey
sheohar bihar lok sabha election  ब‍िहार में एक ही सीट पर मां और बेटे के बीच मुकाबला

Sheohar Bihar Election 2024: बिहार का चुनावी मुकाबला पहले से ही दिलचस्प है। एक तरफ बीजेपी और जेडीयू ने मिलकर जीत की हुकांर भरी है तो दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन का हिस्सा बनने वाली आरजेडी ने राज्य से बीजेपी का सफाया करने की प्लानिंग कर ली है। इंडिया गठबंधन बनाम एनडीए की इस लड़ाई में एक नया ट्विस्ट आया है। बिहार की एक सीट पर मां और बेटे आमने-सामने चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

मां-बेटे में होगी टक्कर

दरअसल बिहार की शिवहर सीट पर मुकाबला बेहद पेचीदा हो गया है। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने लवली आनंद को उम्मीदवार बनाया है और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने ऋतु जयसवाल को अपना प्रत्याशी चुना है। दोनों उम्मीदवार आमने-सामने थे मगर इसी बीच लवली आनंद के बेटे अंशुमन आनंद ने शिवहर से निर्दलीय नामांकन कर दिया है।

आखिरी दिन किया नामांकन

बता दें कि लवली आनंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी हैं और अंशुमान आनंद उनके छोटे बेटे हैं। दोनों शिवहर से ही चुनावी मैदान में हैं। शिवहर में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 6 अप्रैल थी। ऐसे में अंशुमन आनंद ने आखिरी दिन ही नामांकन दाखिल किया, जिसके बाद से शिवहर का चुनावी समर भी मजेदार हो गया है।

कौन हैं अंशुमन आनंद

अंशुमन आनंद बाहुबली आनंद मोहन और लवली आनंद के छोटे बेटे हैं। वो राजनीति में काफी सक्रिय रहते हैं। अंशुमन को अक्सर अपने माता-पिता के साथ देखा जाता है। ऐसे में सभी के मन में सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिर ऐसी क्या नौबत आई कि शिवहर लोकसभा क्षेत्र से मां और बेटे को साथ में उतरना पड़ा?

नामांकन वापस लेंगे अंशुमन?

बता दें कि शिवहर सीट पर छठवें चरण में 25 मई को चुनाव होंगे। ऐसे में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि निकल चुकी है। मगर 9 मई को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या अंशुमन आनंद सचमुच मां के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं या फिर गुरुवार को नामांकन वापस ले लेते हैं। 9 मई के बाद यह पता चल पाएगा कि वाकई में अंशुमन आनंद चुनावी मैदान में रहेंगे या केवल नामांकन कर अपना माहौल बनाना चाहते हैं?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो