चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वोट डालने के लिए 7 समंदर पार इंग्लैंड से खगड़िया पहुंची रिसर्चर

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में झंझारपुर, अररिया, मधेपुरा, सुपौल और खगड़िया सीटों पर आज मतदान हो रहा है। सिर्फ वोट डालने के लिए एक रिसर्चर 7 समंदर पार इंग्लैंड से खगड़िया पहुंची।
11:02 AM May 07, 2024 IST | Pooja Mishra
बिहार लोकसभा चुनाव 2024
Advertisement

(विक्रम कुमार, खगड़िया)

Advertisement

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज बिहार की झंझारपुर, अररिया, मधेपुरा, सुपौल और खगड़िया सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सभी लोकसभा सीटों पर मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। वहीं इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर चुनाव आयोग और जिला प्रशासन की कवायत में काफी बढ़ोतरी देखी गई। वहीं इस बीच खगड़िया लोकसभा सीट से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल, खगड़िया की बेटी तेजस्विनी मतदान करने के लिए 7 समंदर पार करके खगड़िया पहुंची। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले अपने बूथ पर जा वोट डाला।

वोट के लिए इंग्लैंड से खगड़िया पहुंची तेजस्विनी

तेजस्विनी खगड़िया जिले के मशहूर डॉक्टर मुरारी पोद्दार की बेटी तेजस्विनी इंग्लैंड में सकोलॉजिस्ट रिसर्चर की पढ़ाई कर रही हैं। तेजस्विनी हर बार चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने इंग्लैंड से चलकर खगड़िया आती है और मतदान के बाद वापस लौट जाती है। तेजस्विनी कहती हैं कि देश में बेहतर सरकार बनाने के लिए संविधान ने हमें मतदान का अधिकार दिया है। ऐसे में हर व्यक्ति को चाहिए कि वह कहीं भी रहे मतदान के दिन आ कर मतदान जरूर करें क्योंकि यह उनका मौलिक अधिकार है। इसी के जरिये वह सरकार चुन भी सकते हैं और बदल भी सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: कहीं NDA, कहीं INDIA तो कहीं त्रिकोणीय हुआ मुकाबला, बिहार की 5 सीटों पर दिलचस्प हुई चुनावी जंग

सरकारी डॉक्टर हैं तेजस्विनी के पिता  

बता दें कि तेजस्विनी के पिता एक सरकारी डॉक्टर हैं, लगातार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खगड़िया और भागलपुर जिलों में सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार करते रहते हैं। तेजस्विनी के अनुसार उनके पिता डॉक्टर मुरारी पोद्दार ने उन्हें मतदान के अधिकार के महत्व के बारे में बताया है। यही कारण है कि तेजस्विनी इंग्लैंड में पढ़ाई करते समय भी वोट डालने के लिए खगड़िया आती हैं और अपने मतदान के अधिकार का उपयोग करती हैं। डॉक्टर मुरारी पोद्दार ने बताया कि उनका एक बेटा भी है जो मुंबई में मॉडलिंग और फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रहा है। वह भी सारा काम छोड़कर मतदान के लिए आज खगड़िया पहुंच गया है। डॉक्टर मुरारी पोद्दार लोगों से अपील करते हैं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें।

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement