होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार के नवादा में दलितों के 80 घर फूंके, पूरी बस्ती जलकर राख; पीड़ितों ने बताई आंखों देखी

Bihar Nawada Village Fire: बिहार के नवादा में कुछ दबंगों ने एक दलित बस्ती में आग लगा दी। 70-80 घर आग में जलकर राख हो गए हैं। इस घटना से कई परिवार सड़क पर आ गए हैं। गांव वालों ने आगजनी की हैरान करने वाली कहानी सुनाई है।
08:55 AM Sep 19, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Bihar Nawada Village Fire: बिहार के नवादा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। कुछ दबंगों ने गांव के 70-80 घरों में आ लगा दी और सभी घर जलकर खाक हो गए हैं। देर रात पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है। मगर इस इस घटना में कई लोगों के घर उजड़ गए हैं और लोग सड़क पर आने को मजबूर हो गए हैं।

Advertisement

दलित बस्ती फूंकी

यह घटना बिहार के देदौर गांव का है। यहां के कृष्णा नगर में महादलित टोला मौजूद था। ऐसे में कुछ दबंगों ने गांव में आग लगा दी और यहां के 70-80 घर आग की चपेट में आ गए। लोगों ने घरों से भाग कर किसी तरह अपनी जान बचा ली लेकिन उनका आशियाना जलकर राख हो गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें- 300 गांव डूबे, बिहार में 274 स्कूलें बंद, UP समेत देशभर के राज्यों में बाढ़-बारिश से कैसे हैं हालात

100 दबंगों ने लगाई आग

गांव के लोगों का कहना है कि नंदु पासवान नामक आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया है। दरअसल यह एक सरकारी जमीन थी। इस पर लोग पिछले 15-20 सालों से रह रहे थे। नंदु ने जमीन खाली करवाने के लिए घरों को आग के हवाले कर दिए। गांव के सभी लोग अब सड़क पर आ गए हैं। घरों में मौजूद अनाज और बर्तन समेत पूरा सामान जल चुका है। इनके पास ना खाने को रोटी है और ना ही रहने के लिए छत।

Advertisement

मौके पर पहुंची पुलिस

आग की जानकारी पुलिस को लगी तो फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सदर एसडीओ अखिलेश कुमार का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

50 राउंड की फायरिंग

बता दें कि गांव वालों के अनुसार लगभग 100 गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया है। गांव के लोगों को डराने के लिए पहले उन्होंने 50 राउंड की ताबड़तोड़ फायरिंग की और फिर गांव को आग के हवाले कर मौके से रफूचक्कर हो गए। पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें- 11 ट्रेनें कैंसिल, 12 के रूट डायवर्ट; दिल्ली-मुंबई रेल रूट पर सफर करने से पहले यहां देखें लिस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar NewsNawada news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो