होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार में सरकारी नौकरी लगते ही बढ़ गए भाव! लड़की वालों ने करा दिया 'पकड़ौआ विवाह'

Bihar Pakadwa Vivah: बिहार में शादी के अजीब मामले सामने आते हैं। कई बार लड़कों की जबरन शादी के केस सामने आते हैं। जिसको 'पकड़ौआ विवाह' के नाम से जाना जाता है। हाल में एक ऐसा ही एक मामला फिर से सुर्खियों में है।
02:31 PM Oct 16, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Bihar Pakadwa Vivah:  आम शादी में कई रस्में होती हैं, जो शादी के पहले से शुरू होकर बाद तक चलती हैं। लेकिन एक शादी ऐसी है जिसमें कोई रस्म नहीं होती है बल्कि दूल्हे को उठवा लिया जाता है। इसके बाद उसकी जबरन शादी करा दी जाती है। बिहार में इस तरह के कई मामले सामने आते हैं। जिसको 'पकड़ौआ विवाह' कहा जाता है। अभी पकड़ौआ विवाह का एक और मामला सामने आया है।

Advertisement

नौकरी मिलते ही अपनी बात से मुकरा लड़का

बिहार में इन दिनों पकड़ौआ विवाह का एक मामला सुर्खियों में है। जानकारी के मुताबिक, ये मामला समस्तीपुर के एक गांव का है। जहां पर प्रमोद कुमार सहनी नाम का लड़का और उसकी प्रेमिका रौशनी कुमारी की शादी करा दी गई। हाल ही में युवक की रेलवे में नौकरी लग गई, जिसके बाद उसने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए। इसके बाद उसने प्रेमिका से बात करना बंद कर दिया। हालांकि युवक का कहना है कि वह दोनों दूर के रिश्तेदार थे जिसकी वजह से कभी-कभी बात हो जाती थी।

ये भी पढ़ें: नालंदा में डायन बता महिला को पीटा, तांत्रिक के पास ले जा रहा था युवक; जानें मामला

लड़की के परिवार ने कराया पकड़ौआ विवाह

प्रमोद कुमार ने शादी से इंकार कर दिया, इसके बाद लड़की के परिवार वालों ने प्रमोद की जबरन रौशनी से शादी करवा दी। इस दौरान लड़की के घर वालों ने प्रमोद को मिलने के लिए बुलाया और फिर विद्यापतिधाम मंदिर ले गए। यहां पर उन्होंने प्रमोद को समझाने की पूरी कोशिश की लेकिन शादी के लिए वह राजी नहीं हुआ। इसके बाद सबने मिलकर जबरन प्रमोद का पकड़ौआ विवाह  करा दिया।

Advertisement

नौकरी लगते ही की दहेज की मांग

लड़की के परिजनों ने बताया कि जब तक उसकी नौकरी नहीं लगी थी तब तक वह शादी करने को तैयार था। वहीं, लड़की का कहना है कि हम दोनों 2 साल से रिलेशन में थे, लेकिन नौकरी लगने के बाद प्रमोद ने तिलक में 10 लाख रुपये और बुलेट की मांग रख दी। इस दौरान वह कभी शादी करने की बात करता तो कभी मुकर जाता। युवक से परेशान होकर ही घर वालों ने पकड़ौआ विवाह कराने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: सांपों के साथ खेलता है बिहार का ‘स्नेकमैन’, 5000 से ज्यादा कर चुका है रेस्क्यू

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar News in HindiSamastipurSamastipur News
Advertisement
Advertisement