चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

होटल में भीषण आग, 6 लोग जिंदा जले; बिहार के पटना में रेलवे स्टेशन के पास अग्निकांड

Bihar Patna Hotel Fire Incident: बिहार के पटना जिले में होटल में लगी आग में जिंदा जलकर 6 लोग मर गए। 20 लोग बुरी तरह झुलसे हैं। आग इतनी भीषण थी कि आस-पास के होटलों को भी अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि सुबह से धधक रही आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन नुकसान काफी हो गया।
03:08 PM Apr 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
Bihar Patna Junction Pal Hotel Fire Accident
Advertisement

Bihar Patna Junction Pal Hotel Fire Accident: बिहार के पटना जिले में आज भीषण अग्निकांड में 6 लोग जिंदा जलकर मर गए। 20 लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं। 45 लोग सुरक्षित रेस्क्यू किए गए। आग पटना जंक्शन के पास पाल होटल में लगी। हालांकि आग बुझ गई है, लेकिन सुबह भड़की आग ने पाल होटल के आस-पास के होटलों को भी चपेट में ले लिया था।

Advertisement

आग में झुलसने से 3 महिलाओं की मौत हो गई है। वहीं मृतकों में 3 पुरुष भी शामिल हैं, लेकिन अभी तक किसी की शिनाख्त नहीं हो पाई है। आग में झुलसने से घायल लोगों को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। करोड़ों का नुकसान भी हुआ है। सिटी SP सेंट्रल सत्य प्रकाश ने अग्निकांड की पुष्टि की।

 

Advertisement

51 गाड़ियों ने 2 घंटे में बुझाई आग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना रेलवे स्टेशन से 50 मीटर दूर होटल में भड़की आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की करीब 51 गाड़ियों को करीब 2 घंटे लगे। दमकल कर्मियों ने आग की लपटों के बीच से ही लोगों को रेस्क्यू किया। जैसे ही आग बुझी, रेस्क्यू टीम के सदस्य अंदर गए तो 6 लोगों की लाशें बुरी हालत में मिलीं।

वहीं अग्निकांड के चलते पुलिस ने आस-पास के इलाके और सड़क को सील कर दिया था। बताया जा रहा है कि जिस होटल में आग लगी, वह 4 मंजिला था और चारों फ्लोर आग की चपेट में आ गए थे। लोगों को होटल से निकालने के लिए हाइड्रा का इस्तेमाल भी करना पड़ा। बताया जा रहा है कि आग होटल के किचन में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट होने से लगी और देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को चपेट में ले लिया।

 

Advertisement
Tags :
bihar fireBihar Newsfire incident
Advertisement
Advertisement