whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हम सभी रात में शराब पीते हैं… जीतन राम मांझी के बयान से बिहार की राजनीति में बवाल

Bihar Politics Jitan Ram Manjhi on Liquor Ban: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के बयान से बिहार की सियासत में भूचाल आ गया है। जीतन राम मांझी ने नीतीश की शराबबंदी से लेकर तेजस्वी यादव, राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है।
02:58 PM Sep 13, 2024 IST | Sakshi Pandey
हम सभी रात में शराब पीते हैं… जीतन राम मांझी के बयान से बिहार की राजनीति में बवाल

Bihar Politics Jitan Ram Manjhi on Liquor Ban: बिहार की शराबबंदी भला किससे छिपी है। 2016 में नीतीश सरकार ने राज्य में शराब बैन कर दी थी। मगर बिहार में शराब का अवैध धंधा अभी भी जारी है। वहीं केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझीके बयान ने इन खबरों पर मुहर लगा दी है। जीतन राम मांझी के एक बयान से पूरे बिहार में सनसनी फैला गई है। उनका कहना है कि सफेद पोश लोग रात में पीते हैं तो उन्हें पकड़ने वाला कोई नहीं है, जब कि गरीब थोड़ा भी पीता है तो उन्हें पकड़ लिया जाता है।

शराबबंदी पर क्या बोले मांझी?

पटना में मीडिया से बातचीक के दौरान जीतन राम मांझी ने ना सिर्फ शराब पर चुप्पी तोड़ी बल्कि तेजस्वी यादव और राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। जीतन राम मांझी का कहना है कि गरीब लोगों को शराब पीने के बाद पकड़ा जा रहा है लेकिन दूसरी तरफ हजारों लीटर शराब की तस्करी हो रही है और तस्करों को आसानी से छोड़ दिया जाता है। हम सभी सफेद पोश लोग रात में शराब पीते हैं। उन्हें नहीं पकड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- झुकते हैं तानाशाह, झुकाने वाला चाहिए’, Arvind Kejriwal को जमानत मिलते ही BJP पर तंज

नीतीश सरकार से की समीक्षा की मांग

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि शराबबंदी को अच्छी तरह से लागू करने के लिए कानून में संशोधन की जरूरत है।  एक बार फिर शराबबंदी कानून में संशोधन की बात उठा दी है। नीतीश कुमार जी ने शराबबंदी की तीसरी समीक्षा करवाई, जो कि अच्छी बात है। मगर एक बार फिर शराबबंदी पर समीक्षा करवाने की आवश्यकता है।

तेजस्वी पर कसा तंज

जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव के 200 यूनिट मुफ्त बिजली के वादे पर भी बड़ा बयान दिया है। मांझी ने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि वो सपना देख रहे हैं। मांझी ने कहा कि लोग रात में सोते समय सपना देखते हैं। तेजस्वी जी भी सपना देख रहे हैं। सपना देखने में कोई बुराई नहीं है।

यह भी पढ़ें- 16 बीमारियों से जुझ रहे लालू यादव की अब कैसी हालत? रोहिणी ने शेयर की ताजा तस्वीरें

राहुल गांधी को बताया देशद्रोही

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि राहुल देशद्रोही का काम कर रहे हैं। देश की बातें विदेशों में जाकर बताते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विश्वगुरु बनाना चाहते हैं लेकिन राहुल गांधी देश की छवि बिगाड़ रहे हैं।

नाटक कर रही हैं ममता बनर्जी - मांझी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे पर सवाल खड़े करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि वो अब क्यों इस्तीफे की बात कर रही हैं। अगर उन्हें थोड़ा सेंस होता तो 2 महीने पहले ही इस्तीफा दे देतीं। वो बस बचने के लिए यह सब नाटक कर रही हैं।