खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Purnia Lok Sabha Election: एनडीए प्रत्याशी की जनसभा में पप्पू यादव के लगे नारे, देखें वीडियो

Bihar Purnea Seat Slogans Of Pappu Yadav Raised In Front O f NDA Candidate: बिहार की पूर्णिया सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। हॉट लोकसभा सीट बनी पूर्णिया के रण में पप्पू यादव निर्दलीय प्रत्य़ाशी के रूप में मैदान में हैं। आरजेडी ने बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया हैं। वहीं एनडीए ने संतोष कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा हैं।
11:29 AM Apr 11, 2024 IST | News24 हिंदी
पूर्णिया सीट का रण
Advertisement

Bihar Purnea Seat Slogans Of Pappu Yadav Raised In Front O f NDA Candidate: बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट इस समय हॉट सीट बनी हुई है। इंडिया गठबंधन में आरजेडी के खाते में गई पूर्णिया लोकसभा सीट पर आरजेडी ने बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया हैं। एनडीए ने इस सीट से सिटिंग सांसद संतोष कुशवाहा को टिकट दिया है। वहीं पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं। पूर्णिया सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि पप्पू यादव इस सीट पर बहुत लंबे समय से चुनाव की तैयारी कर रहे थे,पप्पू यादव ने साफ कहा था कि वह चुनाव पूर्णिया सीट से ही लड़ेंगे।

Advertisement

पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान बिहार सरकार के मंत्री लेसी सिंह और एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के सामने ही पप्पू यादव के समर्थन में ग्रामीणों ने पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगाए। ग्रामीणों द्वारा पप्पू यादव के समर्थन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

कौन हैं पप्पू यादव?

पप्पू यादव पूर्णिया सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें आरजेडी की टिकट पर 2014 में पप्पू यादव चुनाव जीतकर सांसद बने थे। इसके बाद से पप्पू यादव कोई भी चुनाव जीत नहीं सके, पिछले विधानसभा चुनाव में भी उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।

Advertisement

कौन हैं संतोष कुशवाहा?

संतोष कुशवाहा पूर्णिया सीट से सांसद हैं। साल 2010 में पूर्णिया की बियासी विधानसभा सीट से विधायक बने थे।  2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू की टिकट पर चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी।

कौन हैं बीमा भारती?

नीतीश कैबिनेट में मंत्री भी रहीं बीमा भारती ने पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट से पहली बार जीत दर्ज की थी। बीमा भारती साल 2000 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीती थी। बीमा भारती ने साल 2005 में हुए विधानसभा चुनाव में आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन चुनाव हार गईं।  अक्टूबर 2005 में हुए मध्यावधि चुनाव में बीमा भारती ने जीत हासिल की। बता दें जेडीयू से इस्तीफा देकर बीमा भारती आरजेडी में शामिल हुई।आरजेडी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बीमा भारती को पूर्णिया सीट से उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें : मछली के बाद Tejashwi Yadav की पार्टी का वीडियो वायरल! हेलिकॉप्टर में खाते दिखे एक चीज, कैप्शन लिखा…

 

Advertisement
Tags :
2024 Loksabha ElectionBihar Newsbima bhartipappu yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement