whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शिक्षक भर्ती परीक्षा लीक हुई या नहीं? बिहार लोक सेवा आयोग और पुलिस आमने-सामने

BPSC TRE 3.0 Exam 2024: 15 मार्च को बिहार में BPSC TRE 3.0 का एग्जाम था। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने 270 लोगों को हजारीबाग और अन्य जगहों से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। पुलिस का आरोप था कि कुछ लोगों ने 10-10 लाख रुपये में पेपर लीक किया है।
11:34 PM Mar 17, 2024 IST | Amit Kasana
शिक्षक भर्ती परीक्षा लीक हुई या नहीं  बिहार लोक सेवा आयोग और पुलिस आमने सामने

BPSC TRE 3.0 Exam 2024 (अमिताभ ओझा):  बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा लीक हुई है या नहीं यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। फिलहाल इस मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) और बिहार लोक सेवा आयोग आमने-सामने आ गई है। दरअसल, इस मामले में ईओयू ने 15 मार्च को करीब 270 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। वहीं, आयोग ने पुलिस ने मामले में साक्ष्य मुहैया करवाने को कहा है।

पर्याप्त साक्ष्य पेश करे पुलिस

जांच एजेंसी का आरोप था कि इन पकड़े गए लोगों में परीक्षा देने वाले छात्र और पेपर लीक करवाने वाले लोग शामिल हैं। वहीं, इस पूरे मामले में बिहार लोक सेवा आयोग ने जांच एजेंसी के पास पेपर लीक के पर्याप्त साक्ष्य न होने का आरोप लगाया है। आयोग ने आर्थिक अपराध इकाई से मामले में ठोस साक्ष्य पेश करने का आग्रह किया है। पुलिस मामले में चार्जशीट तैयार कर रही है।

10 लाख में पेपर लीक का दावा

बता दें 15 मार्च को बिहार में BPSC TRE 3.0 का एग्जाम था। यह परीक्षा दो पाली में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक हुई। इस बीच आर्थिक अपराध इकाई ने 270 लोगों को हजारीबाग और अन्य जगहों से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। पुलिस का आरोप था कि कुछ लोगों ने 10-10 लाख रुपये में पेपर लीक किया।

पेपर लीक के वीडियो वायरल हुए

वहीं, आज सुबह झारखंड में झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) का की परीक्षा थी। यहां राज्य के चतरा, जामताड़ा और धनबाद से पेपर के लीक होने के वीडियो वायरल हुए हैं। इस मामले में प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। छात्रों ने परीक्षा करवाने में लापरवाही बरतने और किसी तरह की कोई सुरक्षा व्यवस्था न होने के आरोप लगाए हैं। वहीं, इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा पेपर लीक हुआ था। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले में पुलिस कई गिरफ्तारियां कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: दुल्हन के लिए कुछ भी करेगा! कार को लगाए ‘पंख’, पुलिस ने ‘कतरे’, देखें वीडियो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो