whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BPSC TRE 3.0 Exam 2024: क्या लीक हो गया पेपर? 200 से ज्यादा छात्र हिरासत में, पुलिस ने बताई बड़ी वजह 

BPSC TRE 3.0 Exam 2024: प्राथमिक जांच में छात्रों के पास से BPSC TRE 3.0 Exam 2024 से जुड़े एडमिट कार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने परीक्षा लीक संबंधी किसी बात की पुष्टि नहीं की है। पुलिस छात्रों से पूछताछ कर मामले में आगे की जांच कर रही है।
04:28 PM Mar 15, 2024 IST | Amit Kasana
bpsc tre 3 0 exam 2024  क्या लीक हो गया पेपर  200 से ज्यादा छात्र हिरासत में  पुलिस ने बताई बड़ी वजह 

BPSC TRE 3.0 Exam 2024: आज बिहार में BPSC TRE 3.0 का एग्जाम चल रहा है। सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक पहली शिफ्ट में एग्जाम हो चुका है। दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक दूसरी शिफ्ट में एग्जाम का समय है। इस बीच खबर है कि बिहार पुलिस ने हजारीबाग से करीब 200 छात्रों को हिरासत में लिया है। यह यहां पेलावल थाना क्षेत्र के कोहिनूर होटल में रुके हुए थे।

नाम की एक लिस्ट मिली

बताया जा रहा है कि जिन छात्रों से पूछताछ की जा रही है वह सब BPSC TRE 3.0 Exam 2024 देने जा रहे थे। फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इनके पास से एक लिस्ट मिली है, जिसमें कुछ छात्रों के नाम व अन्य डिटेल मिली है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने कुछ गाड़ियों को नगवां टोल प्लाजा के पास से भी कब्जे में लिया है।

मोबाइल फोन नहीं मिला

प्राथमिक जांच में छात्रों के पास से BPSC TRE 3.0 Exam 2024 से जुड़े एडमिट कार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने परीक्षा लीक संबंधी किसी बात की पुष्टि नहीं की है। पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। छात्र पेपर देने आए थे। उनके पास से मोबाइल फोन बरामद नहीं हुए हैं। जानकारी के अनुसार इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा पेपर लीक हुआ था।

पेपर प्रिंटिंग प्रेस से लीक हुआ

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले में पुलिस कई गिरफ्तारियां कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर प्रिंटिंग प्रेस से लीक हुआ था। बताया गया था कि पेपर प्रिंटिंग प्रेस से जब ट्रांसपोर्ट करवाने वाली कंपनी के पास पहुंचा था उस समय उसे लीक करवाया गया था। वहीं, 29 फरवरी 2024 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद में 12वीं के गणित और जीव विज्ञान के प्रश्नपत्रों के सोशल मीडिया पर लीक होने की बात वायरल हुई थी।

इनपुट-अमिताभ ओझा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो