whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार चुनाव में कौन होगा NDA का CM फेस? विशेष राज्य दर्जा पर क्या बोले चिराग पासवान

Bihar Assembly Election 2025 : बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे लेकर अभी से ही सियासत तेज हो गई है। इस बार एनडीए किसके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगा? केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने बड़ा खुलासा किया।
04:08 PM Jun 30, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार चुनाव में कौन होगा nda का cm फेस  विशेष राज्य दर्जा पर क्या बोले चिराग पासवान
चिराग पासवान

Chirag Paswan Statement On Bihar Assembly Election 2025 : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। किसके नेतृत्व में 2025 का चुनाव लड़ा जाएगा? इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने रविवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने साफ कर दिया कि विधानसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार सीएम फेस होंगे। यानी उनकी अगुवाई में ही एनडीए चुनाव लड़ेगा।

हाजीपुर के सांसद और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने पटना में मीडिया से कहा कि इस बार भी लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने कई दावे किए थे कि खाता नहीं खुलेगा और तमाम तरह की बातें की गई थीं, लेकिन हकीकत में रिजल्ट क्या आया? हमलोग अधिकांश सीट बिहार में जीत गए। यहां तक विपक्ष ने कह दिया था कि हम हाजीपुर सीट भी हार रहे हैं, लेकिन मेरी पार्टी ने 5 की 5 सीटें जीतीं।

यह भी पढ़ें : ‘विपक्ष खुद को खुश कर सकता है…’ झुनझुना मंत्रालय बताने वालों को चिराग का जवाब

बिहार में डबल इंजन की सरकार से हो रहा विकास : चिराग पासवान

उन्होंने आगे कहा कि बिहार की जनता ने तय कर लिया है कि बिहार में डबल इंजन की सरकार से ही विकास हो सकता है। राज्य में एक लंबे समय तक विरोधाभास की सरकार रही थी। केंद्र में किसी और की सरकार थी तो बिहार में किसी और की। एक लंबे समय के बाद बिहार को डबल इंजन की सरकार मिली, इसलिए लोगों ने आम चुनाव में एनडीए के पक्ष में मतदान करने का काम किया। जिन सीटों पर हार मिली, उसका कारण सबको पता है। अगर उन सीटों पर हमलोग ही चुनाव लड़ते तो स्थिति बेहतर हो सकती थी।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा NDA : केंद्रीय मंत्री

चिराग पासवान ने आगे कहा कि अब जनता ने बिहार विधानसभा चुनाव में भी एनडीए को जीताने का मन बना लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) बिहार में चुनाव लड़ेगा। चुनाव के बाद राज्य में एनडीए की ही सरकार बनेगी।

बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर क्या बोले चिराग पासवान? 

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि यह कोई दबाव की राजनीति नहीं है बल्कि हमारी मांग रही है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। बिहार की कौन सी पार्टी ऐसी है जो इसकी मांग नहीं करेगी या इस मांग से सहमत नहीं होगी? हम इसके पक्ष में हैं। हम एनडीए सरकार में हैं, भाजपा गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है और पीएम मोदी हमारे नेता हैं जिन पर हम सभी को भरोसा है। अगर हम यह मांग उनके सामने नहीं रखेंगे तो हम किससे मांगेंगे?


यह भी पढ़ें : संसद में हाथों में हाथ डाले दिखे Kangana Ranaut और Chirag Paswan, पास आते ही खिलखिला उठे पुराने दोस्त

बिहार भाजपा ने किया बड़ा ऐलान 

आपको बता दें कि इससे पहले बिहार भाजपा के नेता भी कह चुके हैं कि विधानसभा चुनाव में सीएम फेस नीतीश कुमार ही होंगे। उनकी अगुवाई में ही एनडीए चुनाव लड़ेगा। दिल्ली में शनिवार को हुई जेडीयू की बैठक में भी फैसला लिया गया था कि नीतीश कुमार की अध्यक्षता में ही पार्टी विधानसभा चुनाव में उतरेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो