whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'नीतीश कुमार को NDA के साथ नहीं जाना था...' जेपी मामले में कांग्रेस की एंट्री, CM पर ली चुटकी

Bihar Politics News; अखिलेश यादव के शुक्रवार को नीतीश कुमार के एनडीए सरकार से समर्थन वापस ले लेने की बात को लेकर अब कांग्रेस ने भी सीएम पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि उन्होंने एनडीए के साथ जाकर गलती की है।
12:32 PM Oct 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 नीतीश कुमार को nda के साथ नहीं जाना था     जेपी मामले में कांग्रेस की एंट्री  cm पर ली चुटकी
Congress Slams Nitish Kumar

Congress Slams Nitish Kumar: जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लखनऊ में जेपीएनआईसी में जाने से रोकना सुर्खियों में बना रहा। इस मुद्दे पर बिहार से यूपी तक जमकर राजनीति हुई। अखिलेश यादव ने इस कदर नाराज हो गए कि उन्होंने एनडीए से गठबंधन तोड़ने की अपील कर डाली। अब इस मामले में कांग्रेस की एंट्री भी हो गई। बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने बयान देकर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है।

Advertisement

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि सपा अध्यक्ष को जेपीएनआईसी में जाने से रोकना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। अखिलेश यादव जैसे बड़े नेता को जेपी की मूर्ति के पास जाने से रोका जाता है। यह काम देश और प्रजातंत्र का अपमान है। देश की जनता देख रही है कौन क्या कह रहा है? वहीं नीतीश के एनडीए से अलग होने की अखिलेश की अपील पर उन्होंने कहा कि उन्हें एनडीए में जाना ही नहीं था।

अपने विवेक से फैसला ले नीतीश कुमार

अब जब वे चले गए हैं तो फैसला उनके विवेक पर छोड़ देना चाहिए। कायदे से तो वहीं गलत है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब महागठबंधन के साथ उनकी सरकार चल रही थी कि वे एनडीए के साथ क्यों गए? वहीं इस पूरे मामले को लेकर जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि जेडीयू पूरी तरह जेपी के आदर्शों पर चल रही है। सपा को सोचना चाहिए कि जिस कांग्रेस के खिलाफ जेपी से लड़े और जिस पार्टी को जेल में डाल दिया उसके साथ कैसे रिश्ता बनाकर रखा है। जेपी ने परिवारवाद और वंशवाद के खिलाफ संघर्ष किया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘मदरसों को पैसा देना बंद कर दो…’, राष्ट्रीय बाल सरंक्षण आयोग ने राज्यों से ऐसा क्यों कहा?

Advertisement

नीतीश कुमार जेपी के सेनानी

उन्होंने कहा कि आज अखिलेश को बताना चाहिए कि उन्होंने जेपी के कौनसे आदर्श का जीवन में अपनाया है। सपा के अंदर कोई आतंरिक लोकतंत्र नहीं है। पूरी पार्टी एक परिवार है। ऐसे में वे नीतीश कुमार को नसीहत दे रहे हैं। यह हजम नहीं हो रहा। नीतीश कुमार जेपी के प्रमुख सेनानी हैं।

ये भी पढ़ेंः 17 अक्टूबर को हरियाणा के CM पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो