whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दिल्ली से बिहार जाने वाली 6 ट्रेनें दो महीने तक कैंसिल, देखें लिस्ट

Indian Railways Cancelled Trains: गर्मी की छुट्टियों में बिहार के पटना, गया या आरा जाने का प्लान बना रहे हो तो यह खबर आपके लिए अहम है। प्रयागराज स्टेशन पर तकनीकी काम के चलते इन तीनों रूट पर कुछ ट्रेनों को दो महीने के लिए कैंसिल किया गया है।
01:00 PM Jun 12, 2024 IST | Deepti Sharma
यात्रीगण कृपया ध्यान दें  दिल्ली से बिहार जाने वाली 6 ट्रेनें दो महीने तक कैंसिल  देखें लिस्ट
Image Credit: Freepik

Indian Railways Cancelled Trains: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दिल्ली से बिहार आने जाने वालों के लिए परेशानी भरी खबर है। इस रूट की कुछ ट्रेनों को जुलाई अंत तक के लिए कैंसिल कर दिया है। ये ट्रेनें दिल्ली से आनंद विहार रेलवे स्टेशन से बिहार के गया, आरा और पटना के लिए चलती हैं।

उत्तर रेलवे के मुताबिक, प्रयागराज स्टेशन के प्लेटफार्म में तकनीकी काम की वजह से ट्रेनें कैंसिल हुई हैं। 31 ट्रेनों के रास्तों में बदलाव किया गया है। इस फैसले से यात्रियों की समस्या बढ़ गई है। जान लेते हैं कौन-कौन सी ट्रेनें कैंसल की गई हैं।

ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल 

  • गया-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल (03635)- 11 जून से 25 जुलाई तक
  • आनंद विहार टर्मिनल- गया (03636)- 12 जून से 26 जुलाई तक
  • आरा-आनंद विहार टर्मिनल (03227)- 12 जून से 26 जुलाई तक
  • आनंद विहार टर्मिनल-आरा (03228)- 12 जून से 27 जुलाई तक
  • पटना-आनंद विहार टर्मिनल (02351)- 11 जून से 25 जुलाई तक
  • आनंद विहार टर्मिनल- पटना (02352)- 12 जून से 26 जुलाई तक रद्द रहेगी।

इस दौरान 6 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। 7 ट्रेनों का रूट डायवर्ट करके चलाया जाएगा। इस ब्लॉक में प्रभावित होने वाली ट्रेनों में 9 स्पेशल ट्रेनें भी शामिल हैं। समस्तीपुर रेल मंडल में दोहरीकरण और इंटरलॉकिंग कामों के लिए भी 12 से 18 जून तक मेगा ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते भी बरेली से गुजरने वाली 30 ट्रेनों पर असर पड़ेगा। इन ट्रेनों को भी डायवर्ट रूट और दो घंटे तक रिशेड्यूल, कंट्रोल करके चलाया जाएगा।

राज्यरानी एक्सप्रेस को पहले ही रेलवे ने रद्द कर दिया है 

अप-डाउन राज्यरानी एक्सप्रेस को पहले ही 14 जून तक कैंसिल किया जा चुका है। लखनऊ और समस्तीपुर मंडल में ब्लॉक की वजह से असर होने वाली ट्रेनाें की लिस्ट रेलवे पहले ही जारी कर चुका है। मुरादाबाद मंडल के दुगनपुर रेल यार्ड में ब्लॉक के कारण प्रभावित होने वाली 22 ट्रेनों की सूची भी सोमवार को जारी कर दी गई। प्रभावित होने वाली इन ट्रेनों में भी अप-डाउन आठ स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं। अप-डाउन चार राजधानी एक्सप्रेस को भी 1:30 घंटे तक देरी से चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 563 ट्रेनों का किराया घटा, लिस्ट में कौन-कौन शामिल?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो