whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

लालू यादव ने हिना शहाब, ओसामा को जॉइन करवाई आरजेडी; तेजस्वी बोले- सांप्रदायिक ताकतों को भगाएंगे

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में मोहम्मद शहाबुद्दीन का परिवार आरजेडी के साथ फिर जुड़ गया है। लोकसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ीं मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी सिवान सीट से दूसरे स्थान पर थीं। यहां से जेडीयू की उम्मीदवार विजयलक्ष्मी कुशवाहा जीती थीं, जबकि आरजेडी तीसरे नंबर पर रही।
11:25 AM Oct 27, 2024 IST | Nandlal Sharma
लालू यादव ने हिना शहाब  ओसामा को जॉइन करवाई आरजेडी  तेजस्वी बोले  सांप्रदायिक ताकतों को भगाएंगे
मोहम्मद शहाबुद्दीन को बिहार की राजनीति में लालू यादव का बेहद खास माना जाता था। फाइल फोटो

Bihar Politics: RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब रविवार को आरजेडी में शामिल हो गए। वहीं उनकी मां हिना शहाब की भी पार्टी में वापसी हुई है। राबड़ी आवास पर दोनों को पार्टी सुप्रीमो लालू यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। तेजस्वी यादव ने खुद हरी टोपी पहनाकर ओसामा शहाब का पार्टी में स्वागत किया। ओसामा के आरजेडी जॉइन करने पर लालू यादव ने कहा कि ठीक है। उनका स्वागत है।

Advertisement

ओसामा शहाब के आरजेडी ज्वॉइन करने के मामले पर लालू यादव ने कहा कि ओसामा का आरजेडी में स्वागत है।

Advertisement

मौके पर तेजस्वी ने कहा कि खुशी की बात है कि आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हिना शहाब और उनके बेटे को पार्टी जॉइन कराई। बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने भी पार्टी जॉइन की है। इससे सीवान के साथ-साथ बिहार में पार्टी को मजबूती मिलेगी। पार्टी का मुद्दा गरीबी का है, विकास का है। लेकिन एनडीए और बीजेपी विकास नहीं, विनाश की बात करती है। जबकि बिहार की जनता अमन चाहती है। तो आज पार्टी को मजबूती मिली है, और हमलोग सांप्रदायिक ताकतों को भगाने का काम करेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव पर जीतनराम मांझी का बड़ा आरोप, शराब पीते हैं, तस्करी में लीन रहते हैं…

इससे पहले शनिवार देर रात को ओसामा राबड़ी आवास पहुंचे, जहां उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की। यह मुलाकात करीब 1 घंटे तक चली। ओसामा करीब 3 महीने पहले मारपीट और गोलीबारी के मामले में जेल में बंद थे। बेटे ओसामा के आरजेडी जॉइन करने के साथ ही हिना शहाब की भी घर वापसी हुई है। लालू यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

2025 में होना है विधानसभा चुनाव

बता दें कि अगले साल 2025 में बिहार में विधानसभा का चुनाव है। ऐसे में ओसामा के पार्टी में शामिल होने से यह चर्चाएं तेज हो गई है कि क्या 2025 में तेजस्वी यादव ओसामा को टिकट देने की तैयारी में है। क्या 2025 में वे विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे?

ये भी पढ़ेंः ‘मैं हूं ना…’, पप्पू यादव ने सलमान खान को किया फोन, जानें क्या हुई बात?

दोनों परिवार के बीच दिखी थी दूरी

लालू प्रसाद यादव और दिवंगत नेता शहाबुद्दीन के रिश्ते अच्छे थे, लेकिन पूर्व सांसद के निधन के बाद दोनों ही परिवारों में काफी दूरियां आ गई थीं। हाल के समय में पारिवारिक और राजनीतिक तौर पर ये दूरी और बढ़ी। 2024 के लोकसभा चुनाव में दोनों परिवारों में काफी तल्खी दिखी थी। बागी तेवर अपनाते हुए हिना शहाब ने सीवान से लोकसभा चुनाव निर्दलीय लड़ा। हालांकि वो हार गई थीं। अब खबर है कि दोनों परिवारों के बीच जो दूरियां थीं, वह खत्म हो चुकी है।

शहाब के आरजेडी ज्वॉइन करने के मायने

बता दें कि आरजेडी नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की 1 मई 2021 को दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। शहाबुद्दीन की मौत के बाद बिहार में हुए 2024 के चुनावों में उनकी पत्नी हिना शहाब ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सिवान से चुनाव लड़ा था। हालांकि हिना को हार का सामना करना पड़ा। इस सीट से आरजेडी ने अवध बिहारी चौधरी को मैदान में उतारा था। इस सीट से जेडीयू की विजय लक्ष्मी देवी चुनाव जीत गई थीं।

जेडीयू की विजय लक्ष्मी को 3 लाख 86 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। वहीं हिना शहाब 2 लाख 93 हजार वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहीं थीं, आरजेडी के अवध बिहारी चौधरी को 1 लाख 98 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। अगर सिवान सीट पर हिना शहाब और आरजेडी के वोट को मिला दें तो यह जेडीयू उम्मीदवार से ज्यादा हो जाता है। साफ है कि वोट बंटने से नीतीश कुमार का उम्मीदवार जीत गया।

साफ है कि आरजेडी और शहाबुद्दीन के परिवार के साथ आने से सिवान की राजनीति में दोनों की पकड़ मजबूत होगी और 2025 के बिहार विधानसभा चुनावों में मुस्लिम वोट बैंक आरजेडी के पक्ष में संगठित होगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो