होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार: सरकारी स्कूल में शिक्षकों के जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक, रील बनाई तो होगी ये कार्रवाई

Bihar Government School Teachers: शिक्षा विभाग के अनुसार अगर कोई शिक्षक ड्यूटी पर कैजुअल कपड़ों में पहुंचा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।
09:48 PM Oct 09, 2024 IST | Amit Kasana
प्रतिकात्मक फोटो, क्रेडिट-गूगल
Advertisement

Bihar Government School Teachers: बिहार के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी गई है। बुधवार को शिक्षा विभाग ने ये आदेश जारी किया है। बिहार शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार सरकारी स्कूलों में सभी शिक्षकों को केवल फॉर्मल कपड़े पहनकर आने होंगे।

Advertisement

तेज संगीत, डीजे और डांस से बचें

शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि कोई भी टीचर ड्यूटी के दौरान जींस, टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकता। इसके अलावा स्कूल में तेज संगीत, डीजे, डांस जैसे मनोरंजक कार्यक्रमों पर भी सख्ती बरतने के आदेश दिए गए है। सालाना कार्यक्रमों में किसी तरह की फूहड़ता से बचने की सलाह दी गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी रील

बता दें आए दिन सोशल मीडिया पर शिक्षकों के बच्चों के साथ डांस करने और रील बनाने की वीडियो वायरल होती हैं। बिहार शिक्षा विभाग ने इन सब के मद्देनजर सख्त कदम उठाया है। यानी शिक्षा विभाग का स्कूल के माहौल को सुधारने और परिसर में अनुशासन बनाए रखने पर जोर है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: बिहार में टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन; वैशाली एक्सप्रेस के ड्राइवर ने कैसे बचाई 500 से ज्यादा यात्रियों की जान?

स्कूल का माहौल खराब हुआ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर शिक्षकों की स्कूल से डांस करते या अन्य आपत्तिजनक वीडियो से स्कूल का माहौल खराब होता है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने ये सख्त कदम उठाया है। सभी टीचरों स्कूल और अपने पद की गरिमा बनाए रखने का निर्देश दिया गया है।

आदेश न मानने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई 

शिक्षा विभाग के अनुसार अगर कोई शिक्षक ड्यूटी पर कैजुअल कपड़ों में पहुंचा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शिक्षा विभाग के कैलेंडर में बताए गए विशेष अवसरों को छोड़कर अन्य मौकों पर डीजे आदि की अनुमति नहीं होगी। आदेश में साफ कहा गया है कि संगीत आदि तेज आवाज में बजाने से बचें। इसके अलावा आदेश न मानने स्कूल में रील बनाने या शैक्षणिक गतिविधि को छोड़कर अन्य कोई  वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: नीतीश के लिए हरियाणा का संदेश क्या? मोदी सत्ता को मिला बूस्टर डोज, NDA में दिखेगा बीजेपी इफेक्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar News
Advertisement
Advertisement