whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में 100 से अधिक लोगों से भरी नाव पुल से टकराई, जान बचाने की जद्दोजहद शुरू

Raghopur Boat Accident : बिहार के वैशाली जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक नाव गुरुवार को अचानक से पुल से जा टकराई, जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। यह नाव के जरिए 100 से अधिक लोग नदी पार कर रहे थे।
03:26 PM Jul 04, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार में 100 से अधिक लोगों से भरी नाव पुल से टकराई  जान बचाने की जद्दोजहद शुरू
बिहार में पुल से टकराई नाव।

Bihar Boat Accident : बिहार में पुल ढहने के बाद अब नाव टकराने की खबर सामने आई है। यह नाव नदी में पुल से टकरा गई, जिससे बोट में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई। एक समय ऐसा लगा कि नाव नदी में पलट जाएगी। इसके बाद लोगों की जान बचाने की जद्दोजहद जारी है। इस बोट में 100 से अधिक लोग सवार थे, जिसमें अधिकांश सरकारी टीचर शामिल थे।

वैशाली जिले में बारिश के सीजन में रुस्तमपुर कच्ची दरगाह से राघोपुर आने जाने के लिए नाव ही एक सहारा है। 100 लोगों से भरी नाव गुरुवार को गंगा नदी पर बने पीपा पुल से टकरा गई, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। यह हादसा नदी में पानी का तेज बहाव होने की वजह से हुआ। इसके बाद कुछ लोगों ने नाव को पीपा पुल के किनारे लगाया और फिर जैसे-तैसे वे बाहर निकले।

यह भी पढ़ें : बिहार में धड़ाम हुआ एक और पुल, 13 दिन में 6 ब्रिज हुए धराशायी

ऐसे टला बड़ा हादसा

अगर नाव में सवार लोगों ने हिम्मत नहीं दिखाई होती तो बड़ा हादसा हो सकता है। कई लोगों की जान भी जा सकती है। लोगों की सूझबूझ और हिम्मत से बड़ा हादसा टल गया। नाव को पीपा पुल के ड्रम से सटाकर लोग एक दूसरे का हाथ पकड़ पुल के ऊपर चढ़े। इस नदी मार्ग पर यह स्थिति है कि मवेशियों की तरह नाव पर लोगों को बैठाकर नदी पार कराया जाता है।

यह भी पढ़ें : बिहार के बच्चे पर हर महीने 5 लाख का खर्चा, CM नीतीश ने की मदद-अब PM मोदी से उम्मीद

एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

नाव पर सवार कुछ लोगों का आरोप है कि नाविक ने लोगों से पैसे वसूलने के चक्कर में नाव का पतवार नए व्यक्ति के हाथ में पकड़ा दिया था। इसकी वजह नाव पुल से जा टकराई। इस नाव में अधिकतर सरकारी टीचर सवार थे। अन्य लोगों का कहना है कि टीचरों को स्कूल पहुंचकर अटेंडेंस लगाने की जल्दी थी, जिसके कारण जान जोखिम में डालकर पीपा पुल के ऊपर लोग चढ़ाए गए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो