खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार में 100 से अधिक लोगों से भरी नाव पुल से टकराई, जान बचाने की जद्दोजहद शुरू

Raghopur Boat Accident : बिहार के वैशाली जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक नाव गुरुवार को अचानक से पुल से जा टकराई, जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। यह नाव के जरिए 100 से अधिक लोग नदी पार कर रहे थे।
03:26 PM Jul 04, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार में पुल से टकराई नाव।
Advertisement

Bihar Boat Accident : बिहार में पुल ढहने के बाद अब नाव टकराने की खबर सामने आई है। यह नाव नदी में पुल से टकरा गई, जिससे बोट में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई। एक समय ऐसा लगा कि नाव नदी में पलट जाएगी। इसके बाद लोगों की जान बचाने की जद्दोजहद जारी है। इस बोट में 100 से अधिक लोग सवार थे, जिसमें अधिकांश सरकारी टीचर शामिल थे।

Advertisement

वैशाली जिले में बारिश के सीजन में रुस्तमपुर कच्ची दरगाह से राघोपुर आने जाने के लिए नाव ही एक सहारा है। 100 लोगों से भरी नाव गुरुवार को गंगा नदी पर बने पीपा पुल से टकरा गई, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। यह हादसा नदी में पानी का तेज बहाव होने की वजह से हुआ। इसके बाद कुछ लोगों ने नाव को पीपा पुल के किनारे लगाया और फिर जैसे-तैसे वे बाहर निकले।

यह भी पढ़ें : बिहार में धड़ाम हुआ एक और पुल, 13 दिन में 6 ब्रिज हुए धराशायी

ऐसे टला बड़ा हादसा

Advertisement

अगर नाव में सवार लोगों ने हिम्मत नहीं दिखाई होती तो बड़ा हादसा हो सकता है। कई लोगों की जान भी जा सकती है। लोगों की सूझबूझ और हिम्मत से बड़ा हादसा टल गया। नाव को पीपा पुल के ड्रम से सटाकर लोग एक दूसरे का हाथ पकड़ पुल के ऊपर चढ़े। इस नदी मार्ग पर यह स्थिति है कि मवेशियों की तरह नाव पर लोगों को बैठाकर नदी पार कराया जाता है।

यह भी पढ़ें : बिहार के बच्चे पर हर महीने 5 लाख का खर्चा, CM नीतीश ने की मदद-अब PM मोदी से उम्मीद

एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

नाव पर सवार कुछ लोगों का आरोप है कि नाविक ने लोगों से पैसे वसूलने के चक्कर में नाव का पतवार नए व्यक्ति के हाथ में पकड़ा दिया था। इसकी वजह नाव पुल से जा टकराई। इस नाव में अधिकतर सरकारी टीचर सवार थे। अन्य लोगों का कहना है कि टीचरों को स्कूल पहुंचकर अटेंडेंस लगाने की जल्दी थी, जिसके कारण जान जोखिम में डालकर पीपा पुल के ऊपर लोग चढ़ाए गए।

Advertisement
Tags :
Bihar Boat AccidentBihar News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement