whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Holi Special Train: बिहार के लिए दौड़ेंगी 18 रेलगाड़ियां, 5 पॉइंट में जानें टाइमिंग-किराया और रूट प्लान

Indian Railways Holi Special Trains: बिहार में होली स्पेशल ट्रेनें दौड़ेंगी। रेलवे ने ट्रेनों का शेड्यूल, टाइमिंग, किराया और रूट जारी कर दिया है। त्योहार के मौके पर भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें दौड़ाने का फैसला लिया गया है। एक ट्रेन होली के मौके पर वैष्णो देवी के लिए भी चलेगी। झारखंड की 3 ट्रेनों का स्टॉपेज भी बिहार में रहेगा।
11:08 AM Mar 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
holi special train  बिहार के लिए दौड़ेंगी 18 रेलगाड़ियां  5 पॉइंट में जानें टाइमिंग किराया और रूट प्लान
Indian Railways Holi Special Trains

Holi Special Trains Schedule: होली का त्योहार नजदीक है, जिसे देखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railways) के नॉर्थ डिविजन ने 15 से ज्यादा ट्रेनें चलाने दौड़ाने का फैसला लिया है। रेलवे की ओर से ट्रेनों की टाइमिंग, किराया और रूट भी जारी कर दिया गया है। रेलवे के मुताबिक, 6 ट्रेनें दिल्‍ली से दौड़ेंगी और आदेश जारी कर दिए गए हैं।

कटरा, वाराणसी, सहारनपुर से दूसरे शहरों के लिए ट्रेनें दौड़ेंगी। सहरसा से अंबाला के लिए ट्रेन चलेगी। दिल्ली के आनंद विहार के लिए पटना, गया समेत कई शहरों से ट्रेन चलाई जाएंगी। झारखंड के धनबाद से गुजरने वाली 3 ट्रेनों का स्टॉपेज बिहार के 3 स्टेशनों पर रहेगा। रेलवे की ओर से आदेश जारी करके पालन करने के कड़े निर्देश दे दिए गए हैं।

रेलवे दौड़ाएगा यह ट्रेनें

1. नई दिल्ली से उधमपुर के बीच ट्रेन नंबर 04033 दौड़ेगी, जो नई दिल्ली से 22 और 29 मार्च को चलेगी। ट्रेन नंबर 04034 उधमपुर से 23 और 30 मार्च को नई दिल्‍ली के लिए दौड़ेगी। रास्ते में ट्रेन सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना कैंट, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी स्टेशन पर स्टॉपेज लेगी।

2. वैष्णो देवी के लिए नई दिल्ली से स्‍पेशल ट्रेन 24 से 31 मार्च के बीच दौड़ेगी। ट्रेन सप्ताह में 2 दिन बुधवार-रविवार को आएगी जाएगी। कटरा से यही ट्रेन 25 से एक अप्रैल के बीच दौड़ेगी और सप्ताह में 2 दिन गुरुवार-सोमवार को चलेगी।

3. दिल्ली जंक्शन से वाराणसी के लिए 21 से 30 मार्च के बीच हफ्ते में 3 दिन सोमवार, गुरुवार, शनिवार को ट्रेन दौड़ेगी। वापसी में वाराणसी से ट्रेन 22 से 31 मार्च के बीच हफ्ते में 3 दिन मंगलवार, शुक्रवार, रविवार को दौड़ेगी।

4. दिल्ली से टुंडला, पानीपत, आगरा के लिए होली स्पेशल ट्रेन दौड़ेगी। यह ट्रेन 21 से 24 मार्च तक हर रोज आएगी और जाएगी।

5. एक ट्रेन कटरा से वाराणसी के लिए सप्ताह में एक बार होली स्पेशल ट्रेन चलेगी। रविवार को कटरा से जाएगी और मंगलवार को वाराणसी से वापसी होगी।

6. हावड़ा से बनारस के लिए एक ट्रेन 23 मार्च को दौड़ेगी। ट्रेन का स्टॉपेज दुर्गापुर, आसनसोल, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और वाराणसी स्टेशन पर रहेगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो