whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में महागठबंधन को संजीवनी, मुकेश सहनी की VIP को मिलीं तीन सीटें

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली है। इस बीच बिहार में इंडिया गठबंधन को एक और पार्टी का साथ मिला है। मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी महागठबंधन में शामिल हो गई है।
04:41 PM Apr 05, 2024 IST | Deepak Pandey
लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में महागठबंधन को संजीवनी  मुकेश सहनी की vip को मिलीं तीन सीटें
बिहार में आरजेडी और वीआईपी के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है।

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी अखाड़ा सज गया है। राजनीतिक पार्टियां दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं। इस बीच बिहार में इंडिया महागठबंधन को बड़ी संजीवनी मिली है। लालू यादव की पार्टी आरजेडी और मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के बीच सीट शेयरिंग पर बात बन गई है। आरजेडी ने तीन सीट देने का ऐलान किया है।

महागठबंधन में मुकेश सहनी को जगह मिल गई है। राजद और मुकेश सहनी की वीआईपी के बीच समझौते का औपचारिक ऐलान हो गया। दोनों पार्टियों के बीच तीन सीटों पर सहमति बनी है। राजद ने वीआईपी को गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी लोकसभा सीट देने का फैसला लिया है। हालांकि, तीन में से एक सीट पर राजद का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। इसे लेकर तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट शेयरिंग की घोषणा की।

यह भी पढ़ें : गोंडा सीट पर बृजभूषण सिंह ने खोला था भाजपा का खाता, इस बार होगा दिलचस्प मुकाबला

राजद ने अपने कोटे से दीं तीन सीटें

मुकेश सहनी ने पहले बीजेपी के साथ समझौता करने का प्रयास किया था, लेकिन वहां उनकी दाल नहीं गली। इसके बाद मुकेश सहनी, लालू यादव और तेजस्वी यादव के संपर्क में आ गए। इंडिया गठबंधन के तहत आरजेडी और वीआईपी के बीच सीट शेयरिंग पर समझौता हुआ। राजद ने वीआईपी को तीन सीटें दीं, लेकिन एक भी सीट मुकेश सहनी की पसंद की नहीं है। वीआईपी के खाते में मोतिहारी सीट आई है, लेकिन उस सीट पर राजद की पसंद का उम्मीदवार उतरेगा।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के गुजरात में क्यों टूटी बीजेपी? समझें 5 पॉइंट में सबकुछ

2019 में भी महागठबंधन का हिस्सा था VIP

आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में भी वीआईपी महागठबंधन का हिस्सा था। उस समय भी पार्टी को तीन सीटें मिली थीं। मुकेश सहनी खुद खगड़िया लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे और हार गए थे। हालांकि, इस बार सीपीएम के कोटे में यह सीट चली गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो