whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अजय निषाद नहीं रहे 'मोदी का परिवार', कांग्रेस में हुए शामिल; किस बात से थे नाराज?

Muzaffarpur BJP MP Ajay Nishad: बिहार के मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से सांसद अजय निषाद ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर अपने नाम के आगे से 'मोदी का परिवार' हटा दिया। इसके बाद वे आज कांग्रेस में शामिल हो गए।
09:12 AM Apr 02, 2024 IST | Achyut Kumar
अजय निषाद नहीं रहे  मोदी का परिवार   कांग्रेस में हुए शामिल  किस बात से थे नाराज
Muzaffarpur से BJP सांसद Ajay Nishad कांग्रेस में हुए शामिल

Bihar Lok Sabha Election 2024 Muzaffarpur BJP MP Ajay Nishad: बिहार में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से  सांसद अजय निषाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपने नाम के आगे से 'मोदी का परिवार' हटा दिया है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद को बीजेपी ने दिया टिकट

दरअसल, इस बार बीजेपी ने मुजफ्फरपुर सीट से अजय निषाद को टिकट नहीं दिया है। उनकी जगह इस बार राज भूषण निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है। अजय निषाद ने 2014 और 2019 के चुनाव में लगातार दो बार जीत दर्ज की थी। इसके बावजूद उनका टिकट काट दिया गया । इससे वे बेहद नाराज हैं।

मुजफ्फरपुर से लगातार दो बार सांसद चुने गए अजय निषाद

अजय निषाद मुजफ्फरपुर से लगातार दो बार सांसद चुने गए। उन्होंने 2014 में कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह को 2,22,422 वोटों से हराया। उन्हें 4,69,295, जबकि अखिलेश प्रसाद सिंह को 2,46,873 वोट मिले। वहीं, 2019 में अजय ने वीआईपी के राज भूषण चौधरी को 4,09,988 वोटों से हराया। अजय को 6,66,878, जबकि चौधरी को 2,56,890 वोट मिले।

यह भी पढ़ें: Aurangabad Lok Sabha Election: ‘जीना यहां, मरना यहां..’; औरंगाबाद के वो MP, ज‍िन्‍हें हराने के ल‍िए RJD को रचना पड़ेगा नया इत‍िहास

बिहार में 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही बीजेपी

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर NDA में जो सीट बंटवारा हुआ है, उसके तहत बीजेपी 17, जदयू 16, चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी- रामविलास को 5, जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ रही हैं।

फीडबैक के आधार पर कटा अजय निषाद का टिकट

बताया जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से लिए गए फीडबैक के आधार पर अजय निषाद का पत्ता काटा गया है। अजय निषाद जनता से कटे-कटे हुए रहते थे। उनके अलावा, सासाराम से सांसद छेदी पासवान के भी बीजेपी से नाराज होकर पाला बदलने की संभावना जताई जा रही है। उनका भी टिकट काट दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Nawada Lok Sabha Election 2024: बीजेपी को इस सीट पर सिर्फ 4 बार मिली जीत, क्या 2024 में RJD खत्म करेगी 20 साल का सूखा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो