whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ब‍िहार में 'खेल', NDA के 'पारस' नहीं रहे पशुपत‍ि; तोड़ा BJP से नाता

Pashupati Paras Chirag Paswan Controversy: बिहार की राजनीति गरमा गई है। चिराग पासवान के विरोधी पशुपति पारस ने मोदी कैबिनेट छोड़ दी है। साथ ही अपनी पार्टी को भी NDA गठबंधन से अलग कर लिया है। चर्चा है कि वे कांग्रेस गठबंधन के संपर्क में हैं और उन्हें सीटें भी ऑफर हुई हैं।
11:46 AM Mar 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
ब‍िहार में  खेल   nda के  पारस  नहीं रहे पशुपत‍ि  तोड़ा bjp से नाता
बिहार में चाचा-भतीजे आमने-सामने।

Pashupati Paras Resigned From Modi Cabinet: बिहार की सियासत में नई 'महाभारत' छिड़ गई है। चिराग पासवान को भाजपा ने बीते दिन NDA गठबंधन में शामिल कर लिया। इससे चिराग के विरोधी और उनके चाचा पशुपति पारस नाराज हो गए। उन्होंने विरोध जताते हुए आज मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया।

पशुपति पारस ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को NDA से अलग करने की घोषणा भी कर दी है। उन्होंने भाजपा पर नाइंसाफी करने के आरोप लगाए हैं। पशुपति ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर केंद्रीय मंत्री का पद छोड़ने और NDA से अलग होने का ऐलान किया। इसके साथ ही बिहार की सियासत गरमा गई है।

RJD-कांग्रेस ने ऑफर की 2 सीटें

सूत्रों के मुताबिक, पशुपति पारस आज दिल्ली जाएंगे। वे RJD-कांग्रेस गठबंधन के संपर्क में बताए जा रहे हैं। चर्चा है कि गठबंधन की ओर से उन्हें 2 सीटें ऑफर की गई हैं। पशुपति को कांग्रेस हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है। आज शाम पशुपति पारस और RJD-कांग्रेस गठबंधन के बीच डील फाइनल होने के आसार हैं। वहीं अगर बात बन गई तो RJD को अपने कोटे की सीटें पशुपति पारस को देनी पड़ सकती हैं।

पशुपति ने क्यों छोड़ा पद-BJP?

दरअसल पशुपति भाजपा से नाराज हैं, क्योंकि पार्टी ने NDA गठबंधन में चिराग पासवान और उनकी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी को शामिल किया है। साथ ही 5 सीटें भी ऑफर की हैं। पशुपति पारस ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने उनके साथ नाइंसाफी की है। उन्हें लोकसभा चुनाव टिकट और उनकी पार्टी को एक भी सीट ऑफर नहीं की गई।

कौन हैं पशुपति पारस?

बता दें कि पशुपति पारस बिहार के दिग्गज नेता राम विलास पासवान के भाई हैं। वे 2019 में हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे और मोदी कैबिनेट में उन्हें खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री बनाया गया था। पशुपति ने उस समय अपने सासंदों के साथ लोजपा छोड़ दी थी और नई पार्टी RLJP बनाई थी, लेकिन अब भाजपा ने चिराग को चुना लिया तो वे नाराज हो गए।

बिहार में NDA-JDU में सीट शेयरिंग

बता दें कि बिहार में भाजपा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (JDU) में सीटों का बंटवारा हो चुका है। भाजपा 17 सीटों पर और जदयू 16 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 लड़ेगी। भाजपा ने बिहार में अपने अन्य सहयोगी दलों चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को 5, जीतन राम मांझी की HAM को एक लोकसभा सीट दी है। उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक जनता दल पार्टी भी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो