whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'कोढ़ की तरह लोकतंत्र को खोखला कर रहा परिवारवाद', लालू की बेटियों के चुनाव लड़ने पर क्या बोले PK

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासी जमीन बिछ गई है। राजनीतिक पार्टियां विरोधियों को पटखनी देने के लिए रणनीति बना रही हैं। इस बीच प्रशांत किशोर ने परिवारवाद को लेकर लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है।
08:28 PM Mar 27, 2024 IST | Deepak Pandey
 कोढ़ की तरह लोकतंत्र को खोखला कर रहा परिवारवाद   लालू की बेटियों के चुनाव लड़ने पर क्या बोले pk
प्रशांत किशोर ने लालू यादव पर कसा तंज।

Lok Sabha Election 2024 (अमिताभ ओझा) : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल एक्टिव हो गए हैं। अब पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने लालू की बेटियों के लोकसभा चुनाव लड़ने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पिछले 30 साल से आरजेडी पर लालू के परिवार का राज है, जो कोढ़ की तरह लोकतंत्र को खोखला कर रहा है।

प्रशांत किशोर (PK) ने पटना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश और बिहार में परिवारवाद एक कोढ़ की तरह है, जो लोकतंत्र को खोखला कर रहा है। परिवारवाद सिर्फ आज की समस्या नहीं है, बल्कि आपको 1975 में जय प्रकाश नारायण का वो आंदोलन याद होगा, जिसमें परिवारवाद सबसे बड़ा मुद्दा था। इससे कोई भी दल आज अछूता नहीं है।

यह भी पढ़ें : बेंजामिन बासुमतारी कौन? जो 500 के नोटों की गड्डियों पर सोते मिले, वायरल हुई तस्वीर

भाजपा में भी है परिवारवाद

उन्होंने कहा कि परिवारवाद सिर्फ आरजेडी या फिर कांग्रेस में ही नहीं, बल्कि भाजपा में भी है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी हैं। इनके पिता कांग्रेस में विधायक और मंत्री थे। इसके बाद लालू का दौर आया तो उसमें भी विधायक मंत्री बने। इसके बाद मांझी की सरकार हो या फिर नीतीश, उसमें विधायक मंत्री थे।

यह भी पढ़ें : अमरावती से चुनाव लड़ेंगी नवनीत राणा, भाजपा ने जारी की 7वीं लिस्ट, देखें पूरी List

बिहार में 1250 परिवार के लोग ही बने हैं सांसद या विधायक

पीके ने आगे कहा कि बिहार में पिछले 30 साल में जितने लोग सांसद या विधायक बने हैं। वे चाहे जिस पार्टी से बने हों, अगर आप उनकी लिस्ट बनाएंगे तो पता चलेगा कि 1250 परिवार के सदस्य ही विधायक और सांसद बने हैं। आप पार्टियों से इसे मत देखिये, जबकि जिस पार्टी की सरकार बनती है, उसी परिवार के लोग उसमें घुस जाते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो