whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पप्पू यादव क्या अब छोड़ देंगे ‘हाथ’? RJD-Congress के म‍िलन से पूर्णिया से जुदा हुआ 'बाहुबली'

Pappu Yadav Bima Bharti: बिहार की पूर्णिया सीट से आरजेडी ने बीमा भारती को चुनावी मैदान में उतारा है। यहां से पप्पू यादव चुनाव लड़ना चाहते थे। उन्होंने कहा भी था कि उनकी पूरी इच्छा है कि वे पूर्णिया से चुनाव लड़ें।
01:31 PM Mar 29, 2024 IST | Achyut Kumar
पप्पू यादव क्या अब छोड़ देंगे ‘हाथ’  rjd congress के म‍िलन से पूर्णिया से जुदा हुआ  बाहुबली
Pappu Yadav Bima Bharti

Bihar Purnia Lok Sabha Election 2024 Pappu Yadav Bima Bharti: : पप्पू यादव को महागठबंधन से बड़ा झटका मिला है। वे जिस पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, वहां से आरजेडी ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। यहां से जेडीयू से आईं बीमा भारती को टिकट दिया गया है। पप्पू यादव इस सीट पर अपना दावा ठोंकते आ रहे हैं। ऐसे में यह अटकलें तेज हो गई हैं कि पप्पू यादव कांग्रेस का साथ छोड़ सकते हैं या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं।

पूर्णिया सीट से 3 बार सांसद चुने गए पप्पू यादव

गौरतलब है कि पप्पू यादव कुल 5 बार सांसद रहे हैं। वे 3 बार पूर्णिया तो 2 बार मधेपुरा सीट से लोकसभा पहुंचे हैं। पूर्णिया से वे 1991, 1996 और 1999 में चुने गए। वहीं, मधेपुरा से उन्होंने 2004 और 2014 में जीत दर्ज की। पप्पू यादव ने बीमा भारती को टिकट मिलने के बाद कहा था कि उनकी प्रबल इच्छा है कि वे पूर्णिया से चुनाव लड़ें। यहां के लोगों ने उन्हें अपने दिल से जुदा नहीं किया है।

20 मार्च को कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव

पप्पू यादव  20 मार्च को कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी कमजोर और मजबूर हैं। राहुल गांधी को सबसे ज्यादा गालियां दी गई हैं। लोगों का दिल जीतने की हिम्मत राहुल गांधी में है, जो कोई भी बीजेपी नेता कभी नहीं कर सकता है। पप्पू ने कहा कि पीएम मोदी को लोगों को नोटबंदी, कोविड-19, रोजगार और एमएसपी के बारे में बताना चाहिए।

पूर्णिया छोड़कर नहीं जाएंगे पप्पू यादव?

पप्पू यादव ने कहा था कि वे किसी के दबाव में पूर्णिया छोड़कर नहीं जाएंगे। वे यहां से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया एक तरफ हो जाएगी तो भी मैं पूर्णिया को छोड़कर नहीं जाऊंगा। मैं यहीं पर रहूंगा।

यह भी पढ़ें: Aurangabad Lok Sabha Election: ‘जीना यहां, मरना यहां..’; औरंगाबाद के वो MP, ज‍िन्‍हें हराने के ल‍िए RJD को रचना पड़ेगा नया इत‍िहास

RJD ने 26 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

महागठबंधन के तहत RJD को सीतामणी, वैशाली, सारण, गया, नवादा, जहानाबाद, मुंगेर, वाल्‍म‍िकीनगर, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, औरंगाबाद, बक्‍सर, पाटलीपुत्र, जमुई, बांका, सीहोर, सीवान, गोपालगंज, उज‍ियारपुर, झांझरपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्ण‍िया, अरर‍िया और हाजीपुर सीट मिली है।

कांग्रेस को मिलीं 9 सीटें

कांग्रेस को क‍िशनगंज, कट‍िहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्‍तीपुर, पश्‍चिमी चंपारण, पटना साह‍िब, सासाराम और महाराजगंज, CPI-ML को आरा, काराकट और नालंदा, CPI को बेगुसराय और CPM को खगड़‍िया सीट मिली है।

यह भी पढ़ें: बिहार में JDU के 16 उम्मीदवारों में 4 नए चेहरे, जानें लिस्ट में किस-किसका नाम?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो