whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election: बिहार में विपक्ष कैसे करेगा सीटों का बंटवारा? खुद को 30 तो कांग्रेस को 7 सीटें देना चाहती है राजद

Bihar Lok Sabha Seats Sharing: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे को लेकर विपक्षी महागठबंधन के बीच पेच फंसता नजर आ रहा है। कांग्रेस ने यहां 15 सीटें मांगी थी लेकिन सूत्रों का कहना है कि राजद उसे केवल 7 सीटें देना चाहती है।
12:03 PM Mar 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
lok sabha election  बिहार में विपक्ष कैसे करेगा सीटों का बंटवारा  खुद को 30 तो कांग्रेस को 7 सीटें देना चाहती है राजद
बिहार में जल्द हो सकता है सीट बंटवारे पर फैसला

Bihar Lok Sabha Seats Sharing : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में विपक्षी महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव की राजद (राष्ट्रीय जनता दल) 30 सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती है। कांग्रेस को उसने सात सीटों की पेशकश की है और वाम दलों को 3 सीटों का ऑफर दिया है। बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीट हैं।

इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कांग्रेस ने राजद से 15 सीटों की मांग की है। इसे लेकर कल यानी बुधवार को एक बैठक भी हुई थी। लेकिन, अब जैसी खबरें आ रही हैं उनसे लग रहा है कि बिहार में भी विपक्ष के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेच फसा हुआ है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को गठबंधन में 9 सीटें मिली तीं और केवल एक किशनगंज सीट पर उसे जीत मिल पाई थी। वहीं, राजद इस चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

इन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस

कांग्रेस ने राजद से राज्य की 15 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही थी। उसने सासाराम, पूर्णिया, नवाजा, खगरिया, औरंगाबाद, समस्तीपुर, कटिहार, किशनगंज, मोतीहारी, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, बक्सर, मधुबनी और बेगूसराय की सीट अपने लिए मांगी थी। लेकिन सूत्रों का कहना है कि राजद कांग्रेस की इस मांग को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। वह उसे केवल 7 सीट देना चाहती है।

ये भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र में अब फडणवीस ही बॉस! BJP की ल‍िस्‍ट से व‍िरोध‍ियों का कटा ‘ट‍िकट’

ये भी पढ़ें: बंगाल में BJP की अलग तैयारी! प्रदेश की सत्ता का सेमीफाइनल होगा आम चुनाव

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो