whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में 'त्रिमूर्ति' के सामने कैसे फेल हो गए तेजस्वी यादव? नहीं चला 'सफाचट..सफाचट' दांव

NDA Vs INDIA In Bihar Election Result : लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों में बिहार में इंडिया गठबंधन को करारा झटका लग रहा है। त्रिमूर्ति के सामने तेजस्वी यादव का कोई भी दांव नहीं चला। आइए जानते हैं कि क्या कहते हैं चुनाव आयोग के आंकड़े?
02:41 PM Jun 04, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार में  त्रिमूर्ति  के सामने कैसे फेल हो गए तेजस्वी यादव  नहीं चला  सफाचट  सफाचट  दांव
Bihar Lok Sabha Election Result 2024

Bihar Lok Sabha Election Result 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है। बिहार से इंडिया महागठबंधन को सबसे ज्यादा उम्मीद थी, लेकिन 'त्रिमूर्ति' के सामने तेजस्वी यादव के सारे फेल हो गए। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का कोई भी दांव नहीं चला। आइए जानते हैं कि क्या कहते हैं चुनाव रिजल्ट के रुझान?

बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं, जहां एनडीए के तहत त्रिमूर्ति यानी तीन पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा था। त्रिमूर्ति में भाजपा, नीतीश कुमार की जेडीयू और चिराग पासवान की लोजपा शामिल है। इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस और आरजेडी एक साथ है। इस चुनाव में आरजेडी के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जमकर रैलियां कीं और उन्होंने कहा था कि आपको नौकरियां मिलेंगी फटाफट..फटाफट। भाजपा हो जाएगी सफाचट..सफाचट।

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में बड़ा उलटफेर, BJP को झटका तो दीदी का चला ‘मैजिक’, देखें किस पार्टी को कितनी मिलीं सीटें?

नहीं चली तेजस्वी की चाल

मतगणना के रुझानों में बिहार में इंडिया गठबंधन का जादू नहीं चला और तेजस्वी यादव की सारी चाल फेल हो गई। राज्य में एनडीए सबसे बड़ा दल बनकर सामने आ रहा है। 40 में से 34 सीटों पर एनडीए आगे है, जबकि 6 सीटों पर इंडिया गठबंधन की बढ़त है। लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का एनडीए में शामिल होना तेजस्वी यादव की हार का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें : राजा भैया के गढ़ में साइकिल की रफ्तार तेज, मुरझाया कमल! प्रतापगढ़ में बड़ा उटलफेर

क्या कहते हैं चुनाव आयोग के आंकड़े

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू 14 सीटों पर आगे है, जबकि भाजपा के खाते में 13 सीटें जाती नजर आ रही हैं। चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) 5 सीटों पर आगे है। अगर इंडिया गठबंधन की बात करें तो आरजेडी को 3 और कांग्रेस को 2 सीटें मिल सकती हैं। CPI(ML)(L) के पाले में 2 सीटें आ सकती हैं। गया सीट से जीतनराम मांझी आगे चल रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो