चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी, बिहार के मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को टिकट

Bihar Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। लिस्ट में बिहार और पंजाब की कुल सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। कांग्रेस ने पंजाब की फरीदकोट लोकसभा सीट से अमरजीत कौर को प्रत्याशी चुना है और होशियारपुर सुरक्षित सीट से यामिनी गोमर को प्रत्याशी बनाया है।
08:30 PM Apr 22, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। लिस्ट में बिहार और पंजाब की कुल सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। लिस्ट में बिहार के पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी और मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

पंजाब की 2 और बिहार की 5 सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

अपनी नई लिस्ट में कांग्रेस ने बिहार की समस्तीपुर सुरक्षित सीट से सन्नी हजारी को चुनावी मैदान में उतारा है और सासाराम से मनोज कुमार को उम्मीदवार चुना है। वहीं, कांग्रेस ने पंजाब की फरीदकोट लोकसभा सीट से अमरजीत कौर को प्रत्याशी चुना है और होशियारपुर सुरक्षित सीट से यामिनी गोमर को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कांग्रेस ने पंजाब की दो और बिहार की पांच सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।

चुनाव आयोग पहुंचे कांग्रेस नेता

इससे पहले सोमवार शाम को राजस्थान में एक रैली में दिए पीएम मोदी के बयान को लेकर कांग्रेस नेता चुनाव आयोग पहुंचे। यहां आयोग से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पीएम के बयान को लेकर उन पर कार्रवाई करने की मांग की है। चुनाव अधिकारियों से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण भद्दा, गैरकानूनी और संविधान की आत्मा के खिलाफ था। उन्होंने कहा कि पीएम का बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

Advertisement

4 जून को मतगणना होगी

जानकारी के अनुसार देश में दूसरे चरण में कुल 13 राज्यों की 89 सीटों पर 26 अप्रैल को 18वीं लोकसभा गठन के लिए मतदान होगा। बता दें 16 जून को लोकसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इस बार सात चरण में लोकसभा चुनाव है। 1 जून को सातवें चरण का मतदान संपन्न होगा। 4 जून को मतगणना होगी।

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Electionslok Sabha Elections 2024
Advertisement
Advertisement