whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में भूमिहीनों को मिलेगी जमीन, विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान

Nitish Government Big Announcement : लोकसभा चुनाव के बाद अब कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अभी से अपनी तैयारी तेज कर दी। बिहार चुनाव से पहले नीतीश सरकार ने भूमिहीन लोगों के लिए बड़ी घोषणा की।
07:00 PM Jun 22, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार में भूमिहीनों को मिलेगी जमीन  विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान
भूमिहीनों के लिए नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान।

Bihar Big News : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। इस चुनाव में भी एनडीए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। इसे लेकर बिहार की नीतीश सरकार ने बड़ा ऐलान किया। अब राज्य में भूमिहीनों को जमीन मिलेगी। इसे लेकर सभी जिलों में जल्द ही कैंप लगाकर सर्वे किया जाएगा।

भूमिहीन परिवारों को मिलेगी 3 डिसमिल जमीन

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल ने शनिवार को बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई भी भूमिहीन नहीं रहेगा। सभी के पास जमीन होगी। नीतीश कुमार की सरकार ने भूमिहीनों को 3 डिसमिल जमीन देने का फैसला किया है। इसे लेकर सभी जिलों में कैंप लगाए जाएंगे, जिसमें भूमिहीन लोगों की लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें : बिहार में बेरोजगारों को मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, नीतीश कुमार की कैबिनेट का बड़ा फैसला

सरकार ने पहले शहरी लोगों के लिए किया था ऐलान

आपको बता दें कि इससे पहले बिहार सरकार ने 10 सालों से शहरी क्षेत्रों में निवास करने वाले बीपीएल भूमिहीन परिवारों को ग्रामीण क्षेत्रों में जमीन उपलब्ध करने का ऐलान किया था। शहरी क्षेत्र में वास भूमि नीति, 2014 के तहत एससी/एसटी परिवारों को 5-5 डिसमिल जमीन मिलेगी।

यह भी पढ़ें : बिहार चुनाव में नीतीश करेंगे खेला या तेजस्वी पलटेंगे बाजी? 5 पॉइंट में समझें सबकुछ

लोकसभा चुनाव 2024 में NDA का शानदार प्रदर्शन

बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। हाल ही संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में शानदार प्रदर्शन किया। NDA ने राज्य की 40 सीटों में से 30 सीटों पर जीत दर्ज की। ऐसे में जेडीयू और भाजपा चाहती है कि लोकसभा चुनाव जैसा माहौल विधानसभा चुनाव में रहे, इसलिए नीतीश सरकार की ओर से बड़े-बड़े फैसले लिए जा रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो