खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नीतीश कैबिनेट विस्तार के बाद बीजेपी में गुटबाजी तेज, नाराज 12 विधायकों ने की बैठक

Bihar Nitish Cabinet Expansion: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से बीजेपी विधायकों का एक गुट नाराज हो गया है। इन नाराज विधायकों की रविवार को बीजेपी विधायक राजू सिंह के सरकारी आवास पर बैठक हुई।
10:06 AM Mar 18, 2024 IST | Achyut Kumar
Bihar Nitish Kumar Cabinet Expansion: सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा
Advertisement

Bihar Nitish Kumar Cabinet Expansion: बिहार में नीतीश कुमार कैबिनेट विस्तार के बाद बीजेपी में गुटबाजी तेज हो गई है। कई विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि नाराज 12 विधायकों ने अलग से बैठक भी की है। यह बैठक बीजेपी विधायक राजू सिंह के सरकारी आवास पर हुई थी। विधायकों का कहना है कि सरकार बनाने में विधायकों की भूमिका होती है, लेकिन उन्हें उनके मुताबिक जगह नहीं मिली।

Advertisement

'मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज हैं विधायक'

दरभंगा के अलीनगर विधायक मिश्री लाल यादव का कहना है कि सरकार के गठन में विधायकों की भूमिका अहम होती है, लेकिन 15 में से 9 विधायकों को ही मंत्री बनाया गया है। वहीं, 6 एमएलसी को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है, जिससे विधायकों में नाराजगी है। हालांकि, मिश्री लाल यादव की बात करें तो फ्लोर टेस्ट के दौरान भी उनके बगावत की बात सामने आई थी। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद बीजेपी विधायक फिर से अपनी नाराजगी जता रहे हैं।

बिहार मंत्रिमंडल में 21 नए चेहरों को किया गया शामिल

बिहार मंत्रिमंडल का विस्तार 14 मार्च को हुआ, जिसमें 21 नए चेहरों के साथ कुल 30 मंत्री बनाए गए, जिसके बाद रविवार यानी 16 मार्च को नाराज विधायकों की बैठक साहेबगंज विधायक राजू सिंह के सरकारी आवास पर हुई। राजू सिंह ने नाराज विधायकों के साथ डिनर का कार्यक्रम रखा था, जिसमें कुल 12 विधायक शामिल हुए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘बिहार में तो गजबे हो गया …’, पेपर लिक मामले पर नीतीश सरकार पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव

बिहार में किन-किन लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ?

बिहार में मंत्री पद की शपथ लेने वालों में रेणु देवी, मंगल पांडेय, नीरज कुमार बबलू, नीतीश मिश्रा, लेशी सिंह, नितिन नवीन, दिलीप जायसवाल, संतोष सिंह, जनक राम, केदार प्रसाद गुप्ता, हरी सहनी, कृष्णनंद पासवान और सुरेंद्र मेहता शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Lok Sabha Elections 2024: ब‍िहार से होगी चुनावों की शुरुआत, Bihar में क‍िस सीट पर कब चुनाव, देखें ल‍िस्‍ट

Advertisement
Tags :
bihar cabinet expansionBihar NewsBihar PoliticsNitish Cabinet Expansion
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement