whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

नीतीश के दिल्ली दौरे के क्या मायने? 2 दिन राजधानी में रहेंगे, बीजेपी नेताओं से करेंगे मुलाकात

Bihar Assembly Election 2025: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं। इस दौरे पर नीतीश कुमार बीजेपी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। सीमांचल में बाढ़ के खतरे के बीच सीएम के दिल्ली दौरे ने सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है।
12:15 PM Sep 29, 2024 IST | Nandlal Sharma
नीतीश के दिल्ली दौरे के क्या मायने  2 दिन राजधानी में रहेंगे  बीजेपी नेताओं से करेंगे मुलाकात
बिहार के सीएम नीतीश कुमार दो दिन दिल्ली में रहेंगे। फाइल फोटो

Bihar Assembly Election 2025: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिवसीय दिल्ली पहुंच रहे हैं। नेपाल के तराई इलाकों में भारी बारिश के बाद राज्य की 8 नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। ऐसी स्थिति में नीतीश कुमार का बिहार से दो दिनों के दिल्ली आने के फैसले ने यात्रा की व्यापकता को बढ़ा दिया है। वैसे कहा तो ये भी जा रहा है इस दौरे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि जानकारी दी गई है कि मुख्यमंत्री रूटीन चेकअप के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः नेपाल में भारी बारिश का कहर, 112 की मौत, बिहार के लिए अगले 72 घंटे खतरा

सीएम सचिवालय के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री निजी कार्य से दिल्ली गए हैं। गौर करने वाली बात ये है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों बिहार दौरे पर हैं, लेकिन नीतीश कुमार ने इस बीच दिल्ली की उड़ान भरी है।

Advertisement

जेडीयू के प्लान पर हो सकती है चर्चा

हालांकि नीतीश के बीजेपी नेताओं से मुलाकात की लगभग पक्की है। माना जा रहा है कि जेडीयू झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहती है। इसके लिए उसने सरयू राय को झारखंड में कमान सौंपी है। सरयू राय ने पिछले चुनाव में पूर्व सीएम रघुबर दास को हराया था। नीतीश का दौरा उस समय हो रहा है, जब चुनाव आयोग ने हाल ही में अपना झारखंड दौरा पूरा किया है।

ये भी पढ़ेंः Manish Verma कौन? जिन्हें नीतीश ने तेजस्वी के मुकाबले उतारा मैदान में, 4 महीने रहेंगे यात्रा पर

Advertisement

खबरों के मुताबिक 8 अक्टूबर के बाद महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावों की घोषणा कभी भी हो सकती है। संभव है कि नीतीश कुमार झारखंड चुनाव को लेकर बीजेपी से बात कर सकते हैं।

झारखंड में बीजेपी एनडीए की सहयोगी पार्टियों के साथ सीटों के बंटवारे पर बात कर रही है और सुदेश महतो की पार्टी आजसू को 11 सीटों की पेशकश की है। इस संबंध में अमित शाह के आवास पर बैठक हुई है। सब ठीक रहा तो एक दो दिन में आजसू और बीजेपी के बीच सीटों के बंटवारे को आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया जाएगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो