खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सम्राट चौधरी कब उतरेंगे पगड़ी? नीतीश कुमार को CM की कुर्सी से हटाने के लिए बांधी थी

Bihar News : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटाने की प्रतिज्ञा करने वाले डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी की पगड़ी कब उतरेगी? इसे लेकर उन्होंने बड़ी घोषणा की।
04:49 PM Jul 02, 2024 IST | Deepak Pandey
Nitish Kumar-Samrat Chaudhary
Advertisement

(अमिताभ ओझा, पटना)

Advertisement

Nitish Kumar Vs Samrat Chaudhary : बिहार की राजनीति में एक बार फिर बयानबाजी का दौर चल रहा है। कभी सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने वाले डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने अब अपने बयानों से पलटी मार ली। उन्होंने नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटाने की प्रतिज्ञा ली थी, लेकिन उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं कहा था। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

21 महीने पहले खाई थी कसम

आपको बता दें कि 21 महीने पहले जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़कर इंडिया गठबंधन के साथ सरकार बनाई थी, तब सम्राट चौधरी ने संकल्प लेते हुए अपने सिर पगड़ी बांध ली थी। उन्होंने कहा था कि जब तक नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी से हटा नहीं देंगे तब तक यह पगड़ी नहीं उतरेगी। मुख्यमंत्री ने पगड़ी को लेकर विधान परिषद में सम्राट चौधरी से सवाल भी पूछा था तो उस वक्त भी उन्होंने ने यही बात कही थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें : PM Modi पर भड़के पप्पू यादव, संसद में बोले- राहुल चालीसा बंद करें…

जानें कब उतरेगी सम्राट चौधरी की पगड़ी

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए के साथ सरकार बना ली। इसके बाद सम्राट चौधरी की पगड़ी को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे। उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अयोध्या में रामलला का दर्शन करके वहीं मुंडन कराएंगे। अयोध्या जाने से पहले डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं कहा था कि सीएम नीतीश कुमार को कुर्सी से हटाने के बाद पगड़ी खुलेगी।

यह भी पढ़ें : राजनीत‍ि में धाक जमाने वाली व‍िधायक अब ओलंप‍िक्‍स में लगाएंगी गोल्‍ड पर न‍िशाना! म‍िल‍िए ब‍िहार की बेटी से, जो करने जा रही कमाल

डिप्टी सीएम बोले- पूरा हुआ संकल्प

सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने राजद का साथ छोड़ा, फिर सीएम की कुर्सी छोड़ी। उसके बाद वे भाजपा के साथ आए और फिर सीएम पद की शपथ ली। अब उनकी प्रतिज्ञा पूरी हुई और अब वे रामलाल के दरबार में जाकर बुधवार को पगड़ी उतारेंगे। उन्होंने आगे कहा कि एनडीए में शामिल राष्ट्रीय लोक मोर्चा के संरक्षक उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी कोटे से राज्यसभा जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Bihar NewsNitish Kumarsamrat chaudhary
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement