whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

12 लाख नौकरियां, मुसलमानों पर फोकस... नीतीश ने रच डाला 2025 चुनाव का चक्रव्यूह

CM Nitish Kumar Big Announcement: बिहार की राजधानी पटना में आज जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कई प्रस्ताव पेश किए गए। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने 6 बड़ी घोषणाएं भी की। 
02:21 PM Oct 05, 2024 IST | Rakesh Choudhary
12 लाख नौकरियां  मुसलमानों पर फोकस    नीतीश ने रच डाला 2025 चुनाव का चक्रव्यूह
JDU State Executive Meeting Update

JDU Executive Meeting Update: बिहार की राजधानी पटना में शनिवार 05 अक्टूबर को नई प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीएम नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत सभी मंत्री और सांसद मौजूद रहें। इनके अलावा पार्टी के 400 सदस्यों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया। हालांकि मीटिंग में केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने हिस्सा नहीं लिया। आज की बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई।

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार ने की बड़ी घोषणाएं

सीएम नीतीश कुमार ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में बड़ी घोषणा की। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अभी 12 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी। सीएम ने कहा कि 7 लाख लोगों को नौकरी दी जा चुकी है। राज्य सरकार के कामों को घर-घर तक ले जाएं और बताएं कि हमारे राज्य में क्या-क्या काम हुआ है? सीएम नीतीश कुमार ने पीएम और गृहमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने विशेष तौर पर बिहार की मदद की है। हम चाहते हैं कि केंद्र से हमें और भी सहायता मिले। हमने हिंदू, मुस्लिम, सिख, पिछड़ा, दलित और महादलित सबके लिए काम किया है। 2025 में जब चुनाव होगा तब हम और भारतीय जनता पार्टी के लोग बहुत आगे बढ़ेंगे। सीएम ने कहा कि हम लोग 220 से 225 सीटें जीतेंगे।

बैठक में लिए गए ये 6 फैसले

कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि 2025 में सीएम नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे और एनडीए की सरकार में बिहार विधानसभा चुनाव 2025 जीतेंगे। इसके अलावा बीजेपी और जेडीयू के स्थानीय नेता संगत-पंगत नाम का कार्यक्रम चलाएंगे। जिसमें घटक दल के नेता आपस में मिलेंगे और विपक्ष के दुष्प्रचार के कुचक्र को ध्वस्त करेंगे। राज्य की कार्यकारिणी में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि बिहार में नीतीश कुमार का मतलब नौकरी और नौकरी का मतलब नीतीश कुमार है।

Advertisement

बैठक में पारित हुआ राजनीतिक प्रस्ताव

इसके साथ ही बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया। राजनीतिक प्रस्ताव में लोहिया का जिक्र भी किया गया। लोहिया के कथन की तुलना सीएम नीतीश कुमार के कार्यों से की गई।

ये भी पढ़ेंः बिहार में दुर्गापूजा के लिए बढ़ाई सुरक्षा, 10000 से ज्यादा पुलिसकर्मी किए जाएंगे तैनात

Advertisement

लोकसभा चुनाव का परिणाम इसका नतीजा है। इस परिणाम ने जहां केन्द्र में एनडीए सरकार के गठन में जनता दल की भूमिका सुनिश्चित की, वहीं बिहार में 2025 के विधानसभा चुनाव की पटकथा भी तैयार कर दी।

लोकसभा चुनाव के आंकड़ों पर नजर डालें तो देखेंगे कि विधानसभा की 77 सीटों पर जनता दल प्रथम स्थान पर है। यह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शुभ संकेत है। किंतु इतने से ही हमें संतुष्ट नहीं होना है, इससे आगे भी जाना है। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी का संगठनात्मक ढांचा तैयार हुआ है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री बृजबिहारी हत्या मामले में मुन्ना शुक्ला और मंटू तिवारी को उम्रकैद, पूर्व MP सूरजभान सिंह समेत 6 बरी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो