whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

BJP MLA के बयान पर सियासी बवाल, बिहार NDA में टेंशन, JDU का जवाब भी जान लीजिए

Tension in Bihar NDA: बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि सीमांचल में हिंदू सुरक्षित नहीं है। उनको खतरा है। उनके बयान को लेकर जेडीयू ने भी निशाना साधा है।
10:50 AM Oct 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
bjp mla के बयान पर सियासी बवाल  बिहार nda में टेंशन  jdu का जवाब भी जान लीजिए
Bihar BJP MLA Hari Bhushan Statement

Bihar BJP MLA Hari Bhushan Statement: बिहार एनडीए गठबंधन में एक बार फिर सियासी बवाल हो गया है। इसकी वजह है कि बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल का बयान। उन्होंने सीमांचल को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग की है। बीजेपी विधायक ने कहा कि सीमांचल में हिंदू सुरक्षित नहीं है। उनको खतरा है। उनके बयान को लेकर जेडीयू ने भी निशाना साधा है।

Advertisement

विवाद उस समय शुरू हुआ जब बीजेपी विधायक हरिभूषण ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि सीमांचल के किशनगंज, पूर्णिया, अररिया
और कटिहार जिलों को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर देना चाहिए। इन इलाकों में बांग्लादेशी घुसपैठियों का कब्जा हो गया है। हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं।

बहन-बेटी की सुरक्षा पर खतरा

बीजेपी विधायक ने आगे कहा कि धर्म के नाम पर देश का विभाजन हुआ था। भारत हिंदू राष्ट्र बना और पाकिस्तान मुस्लिम देश बना। ऐसे में सीमांचल में हिंदुओं को हर तरीके से प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि सीमांचल, दरभंगा, मधुबनी समेत कई जिलों में हिंदुओं की बहन-बेटी की सुरक्षा पर खतरा है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में BJP ने 100 सीटों पर तय किए नाम, कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी?

Advertisement

बिहार में सांप्रदायिक सौहार्द वाला वातावरण

बीजेपी विधायक के बयान पर जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम, सिख-ईसाई बिहार में मिलजुल कर रहते हैं। बिहार में सांप्रदायिक सौहार्द वाला वातावरण है। ऐसे बयानों का कोई औचित्य नहीं है। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सीमांचल को लेकर मुखर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अब इन क्षेत्रों में यात्रा भी निकालने वाले हैं। यात्रा से पहले बीजेपी विधायक के इस बयान को नीतीश और लालू से जोड़कर देखा जा रहा है। सीमांचल का वोट बैंक मोटे तौर पर दो पार्टियों को मिलता है जेडीयू और आरजेडी। ऐसे में बीजेपी विधायक के बयान से बिहार का सियासी पारा हाई है।

ये भी पढ़ेंः पुराने आरोपों में हवा भरने को ट्रुडो ने लिया बिश्नोई गैंग का नाम, MEA ने खारिज किए आरोप, मांगे सबूत

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो