whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विधानसभा चुनाव में नीतीश-लालू की जीत आसान नहीं, प्रशांत किशोर और पवन सिंह बढ़ाएंगे मुश्किल

Bihar Latest News : लोकसभा चुनाव के बाद अब सबकी निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। इस बार चुनाव में नीतीश कुमार और लालू यादव की जीत आसान नहीं है, क्योंकि प्रशांत किशोर और पवन सिंह सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए मुश्किल बढ़ाएंगे।
05:10 PM Jun 13, 2024 IST | Deepak Pandey
विधानसभा चुनाव में नीतीश लालू की जीत आसान नहीं  प्रशांत किशोर और पवन सिंह बढ़ाएंगे मुश्किल
Prashant Kishor-Pawan Singh

Bihar Assembly Election 2025 (सौरभ कुमार) : लोकसभा चुनाव 2024 के बाद अब बिहार में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। इस बार बिहार चुनाव में दो नई पार्टी ताल ठोकने के लिए तैयार है। एक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज है तो दूसरी एक्टर पवन सिंह की सर्व समाज पार्टी है। राज्य में पहले से भाजपा, कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू, चिराग पासवान की लोजपा (रामविलास), जीतन राम मांझी की पार्टी HAM समेत कई छोटी पार्टियां मौजूद हैं। अब बड़ा सवाल उठता है कि प्रशांत किशोर और पवन सिंह की पार्टियां क्या कमाल करेंगी?

बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ेगी PK की पार्टी

प्रशांत किशोर ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी जन सुराज बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी चुनाव से पहले या बाद में किसी दूसरे दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। पीके ने अपने पदयात्रा के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि बिहार की 50 फीसदी जनता मौजूदा पार्टी और नेता से त्रस्त है।

यह भी पढ़ें : Lalu Yadav: कुएं में फेंक दिया हींग वाले का झोला, JP ने 200 रुपये दिये तो खूब रोए, पढ़ें अनछुए किस्से

बीजेपी-जेडीयू-आरजेडी के लिए मुश्किल खड़ी करेगी जन सुराज

विधानसभा चुनाव में बीजेपी, जेडीयू और राजद के लिए प्रशांत किशोर मुश्किलें खड़ी करने वाले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वो पार्टी बनाते वक्त ही 1 करोड़ लोगों को संस्थापक सदस्य बनाएंगे। माना जा रहा है कि पार्टी के स्थापना से जन सुराज पार्टी के पास बिहार में एक करोड़ वोटर हैं। इसका असर विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा।

पीके की भविष्यवाणी हुई गलत

आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव को लेकर भविष्यवाणी की थी कि बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें आएंगी, लेकिन उनका दावा फेल हो गया। हालांकि, इसके बाद PK ने कहा कि अब वह चुनावी भविष्यवाणी नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी माना कि उनके आंकड़े पूरी तरह से गलत साबित हुए।

यह भी पढ़ें : पप्पू यादव वसूल रहा रंगदारी! बिजनेसमैन बोला- पूर्णिया में रहने को एक करोड़ मांगे, दी मारने की धमकी

हार के बाद भी पवन सिंह का जोश नहीं हुआ कम

भोजपुरी एक्टर और सिंगर पवन सिंह बिहार की काराकाट सीट से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़े थे। लोकसभा चुनाव में हार के बाद उनका जोश कम नहीं हुआ। उन्होंने नई राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की। बताया जा रहा है कि एक्टर की सर्व समाज पार्टी बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, अभीतक पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो