whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पटना में पहली बार होगा पीएम का रोड शो, ट्रैफिक रूट में बदलाव, दर्जनभर ट्रेनों का ठहराव बढ़ा

PM Modi Bihar Visit Schedule: लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी बिहार के दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचेंगे। आज शाम को पटना में प्रधानमंत्री का रोड शो आयोजित होगा। पीएम मोदी के बिहार दौरे का असर पटना के ट्रैफिक से लेकर ट्रेनों पर भी देखने को मिलेगा।
12:21 PM May 12, 2024 IST | Sakshi Pandey
पटना में पहली बार होगा पीएम का रोड शो  ट्रैफिक रूट में बदलाव  दर्जनभर ट्रेनों का ठहराव बढ़ा
PM Modi Patna Road Show Bihar

PM Modi Patna Road Show Bihar: (अमिताभ कुमार ओझा, पटना) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दो दिवसीय दौरा पर हैं। बिहार की राजधानी पटना पहली बार किसी प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए तैयार है। बस अब से कुछ घंटे बाद इतिहास में पहली बार देश के प्रधानमंत्री पटना की सड़को पर रोड शो करते नजर आएंगे। इससे पहले देश के किसी अन्य प्रधानमंत्री ने ऐसा नहीं किया था। प्रधानमंत्री का यह रोड शो करीब 1.9 किमी लम्बा होगा। रोड शो के लिए निर्धारित रूट को दुल्हन की तरह सजाया गया है, तो सुरक्षा के लिहाज से भी चाक चौबंद व्यवस्था है।

पीएम मोदी का दो दिवसीय दौरा

शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो का आगाज होगा। यह रोड शो भट्टाचार्य रोड से शुरू होकर उमा सिनेमा हाल, कदमकुआ साहित्य सम्मलेन ठाकुर बाड़ी रोड से होते हुए गांधी मैदान के पूर्वी छोर पर स्थित उद्योग भवन में समाप्त होगा। करीब दो घंटे के इस रोड शो में पीएम मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल रहेंगे। आज दोपहर 3 बजे पीएम मोदी पटना पहुंचेगें और फिर राजभवन में विश्राम करने के बाद रोड शो के लिए रवाना हो जाएंगे। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री राजभवन में ही रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन यानी 13 मई की सुबह पटना सिटी स्थित गुरु गोविन्द सिंह गुरुद्वारा जाएंगे। इसी दौरान पीएम मोदी बिहार के तीन लोकसभा क्षेत्रों हाजीपुर, वैशाली और सारण में चुनावी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

सुरक्षा की व्यवस्था

बिहार दौरे के दौरान पीएम मोदी के रोड शो के लिए सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। एसपीजी ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है। जिन इलाकों से प्रधानमंत्री का रोड शो होगा वहां घनी आबादी है और सड़कें भी काफी तंग हैं। इसलिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से ये रूट संवेदनशील भी है। पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान तक 100 अधिकारी, 250 मजिस्ट्रेट, 300 पुलिस अधिकारी और 2500 जवान तैनात होंगे। सभी ऊंची ईमारतो पर स्नाइपर की तैनाती रहेगी जो हर गतिविधि पर नजर रखेंगे।

रेलवे ने भी किए बदलाव

पीएम मोदी के रोडशो की वजह से पटना के ट्रैफिक रूट में भी बड़ा बदलाव किया गया है। 3-5 बजे के बीच में ऐयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को तीन घंटे पहले आने की सलाह दी गई है। यही नहीं भारतीय रेलवे ने पटना-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, पटना बनारस जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित एक दर्जन ट्रेनों का ठहराव दस मिनट अधिक बढ़ा दिया गया है। साथ ही रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। ट्रेन यात्रा के दौरान कोई भी परेशानी होने पर यात्री रेलवे के हेल्प लाइन नंबर- 7209349777 या 720934277 पर कॉल कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो